देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी हो गया है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार इस वक्त एक लोप्रेशर एरिया पूर्वी राजस्थान के पास बना हुआ है

  • 877
  • 0

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी हो गया है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार इस वक्त एक लोप्रेशर एरिया पूर्वी राजस्थान के पास बना हुआ है, जो कि दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है, जिसके चलते आज से लेकर अगले 2-3 दिनों तक राजस्थान और मध्य प्रदेश के आस-पास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है, इसलिए यहां पर अलर्ट जारी किया गया है.


आपको बता दें कि आज गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश हुई है, जिसके कारण राज्य के कई जिलों के घरों में पानी भर गया है, मालूम हो कि गुजरात पहले ही बाढ़ की समस्या से ग्रसित है, यहां के कई जिले पूरी तरह से जलमग्न हैं, ऐसे में भारी बारिश ने एक बार फिर से जन-जीवन को प्रभावित किया है. मौसम विभाग ने यहां तीन दिनों के लिए पहले ही अलर्ट जारी किया था.


वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली के कई क्षेत्रों में अगले चार दिन झूमकर बादल बरसने वाले हैं, जिससे तापमान में कमी आएगी और लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी. बारिश के दौरान हल्की हवाएं भी चल सकती हैं. मौसम विभाग का कहना है कि मानसून अपने अंतिम पड़ाव में है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT