Horoscope: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें ये राशि के जातक, जानिए आज का राशिफल

21 फरवरी का राशिफल- आज फाल्गुन माघ मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. आज सूर्योदय के समय चित्रा नक्षत्र और तुला राशि है.

  • 1203
  • 0

21 फरवरी का राशिफल- आज फाल्गुन माघ मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. आज सूर्योदय के समय चित्रा नक्षत्र और तुला राशि है. सूर्य कुम्भ राशि में बृहस्पति के साथ है. शनि अब मकर राशि में गोचर कर रहा है. धनु राशि में शुक्र और मंगल हैं. शेष ग्रहों की स्थिति समान है. कर्क और कुंभ राशि के लोगों को ग्रह गोचर का लाभ मिलेगा. मेष और मकर राशि के लोगों को आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा. मेष और मीन राशि के लोग आज राजनीति में सफल होंगे. आइए अब जानते हैं आज का विस्तृत राशिफल:

 

मेष-

चंद्रमा सप्तम है. आज आईटी और बैंकिंग से जुड़ी नौकरियों को लेकर बदलाव का विचार आ सकता है. बृहस्पति और चंद्रमा का गोचर आपकी व्यावसायिक योजनाओं को सफल बनाएगा. धनु और मीन राशि के दोस्तों की मदद से कोई सरकारी काम होगा. पीला और लाल रंग शुभ होता है. दाल और गुड़ का दान करें.

वृष-

चंद्रमा छठे भाव का है. शुक्र और चंद्रमा के गोचर के कारण संतान के विवाह से जुड़ा कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. सेहत में लापरवाही से बचें. नीला और सफेद रंग शुभ होता है. नौकरी में आपको सफलता मिलेगी. तिल और उड़द का दान करें.

 

मिथुन-

पंचम भाव आपको शिक्षा के क्षेत्र में सफल बनाएगा. नौकरी में प्रमोशन संभव है. कन्या और मकर राशि के मित्रों को लाभ होगा. आकाश और हरा रंग शुभ होता है. व्यापार में लाभ की संभावना रहेगी.

 

कर्क-

चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा. नौकरी में नई जिम्मेदारी मिलने से आप खुश हो सकते हैं. बड़े भाई का सहयोग बहुत काम आएगा. मकान निर्माण की योजना फलदायी होगी. पीला और लाल रंग शुभ होता है.

 

सिंह-

आईटी और बैंकिंग में नौकरी चाहने वालों को बदलाव की ओर प्रेरित किया जाएगा. तृतीय चंद्र और सप्तम सूर्य व गुरु धार्मिक यात्रा की योजना बनाएंगे. पीला और नारंगी रंग शुभ होता है. राजनेताओं को सफलता मिलेगी.

 

कन्या-

दूसरा चंद्रमा नौकरी संबंधी किसी समस्या को पूरा करेगा. बुध और शुक्र व्यापार से लाभ प्रदान करेंगे. विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. सफेद और नीला रंग शुभ होता है. गाय को पालक और गुड़ खिलाएं.

 

तुला-

आज चंद्रमा इस राशि में है. आज व्यापार में लाभ की स्थिति बनेगी. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. हरा और बैंगनी रंग शुभ होता है. श्री सूक्त का पाठ करें. गाय को पालक और केला खिलाएं.

 

वृश्चिक-

बारहवें चंद्रमा और चौथे गुरु का गोचर आपको व्यवसाय में सफल बनाएगा. नौकरी में जिम्मेदारी में बदलाव को लेकर उत्साह रहेगा. सफेद और लाल रंग शुभ होते हैं. दाल का दान करें. हनुमानबाहुक का पाठ करें.

 

धनु-

गुरु का चंद्रमा का तीसरा और ग्यारहवां गोचर छात्रों को अपने करियर में सफलता प्राप्त करने में सक्षम करेगा. नौकरी में संघर्ष है. धन आने के संकेत हैं. नारंगी रंग शुभ होता है. सुंदरकांड का पाठ लाभकारी होता है. तिल का दान करें.

 

मकर-

चंद्रमा आज कर्म स्थान पर है. राजनेताओं को सफलता मिलेगी. पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें. शनि और चंद्र का गोचर नौकरी में लाभ प्रदान कर सकता है. श्री अरण्यकाण्ड का पाठ करें. हरा और नीला रंग शुभ होता है.

 

कुम्भ-

बारहवें शनि, ग्यारहवें शुक्र और नवम चन्द्रमा व्यापार का विस्तार करेंगे. विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य परेशानी का कारण बन सकता है. हनुमानबाहुक का पाठ करें. नीला और आसमानी रंग शुभ होते हैं.


मीन -

बृहस्पति का बारहवां गोचर और चंद्रमा का आठवां गोचर जाम्ब में कुछ तनाव दे सकता है. व्यापार में किसी नए सौदे के लिए तैयार रहें. शिक्षा से जुड़े लोगों को बृहस्पति और चंद्रमा की अनुकूलता के कारण सफलता मिलेगी. पीला और नारंगी रंग शुभ होता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT