Horoscope: इन राशियों पर शनि देव की कृपा, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आज करीब 200 साल पहले शनिदेव खुश हुए हैं. और इसका सीधा असर आज की कुछ राशि के जातकों पर पड़ेगा जिन पर शनिदेव मेहरबान रहेंगे.

  • 827
  • 0

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आज करीब 200 साल पहले शनिदेव खुश हुए हैं. और इसका सीधा असर आज की कुछ राशि के जातकों पर पड़ेगा जिन पर शनिदेव मेहरबान रहेंगे. वहीं इन राशियों के जातकों का अच्छा समय शुरु हो चुका है. क्योंकि आज के दिन शनि देव अपनी कृपा इनपर बनाए रहेंगे.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों पर शनिदेव की विशेष कृपा है जिसके कारण धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी होगी. आज आपके मन में कुछ बेवजह की उलझन बनी रहेगी जिससे आप चिंतित रहेंगे लेकिन माता के साथ आप अपने मन की कुछ परेशानियां साझा कर सकते हैं। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है.

वृष राशि

आज का दिन वृष राशि के लिए भी काफी अच्छा रहने वाला है. घर परिवार के साथ अच्छे संबंध रहेंगे, क्योंकि उनके पारिवारिक जीवन पर शनिदेव की कृपा बनी हुई है. आज आपको किसी की सुनी हुई बात पर विश्वास करने से बचना होगा अन्यथा कोई आपको गुमराह कर सकता है. कुछ दोस्त आपके दुश्मन भी बन सकते हैं. आपका अपने भाइयों के साथ विवाद हो सकता है.

मिथुन राशि

आज के दिन मिथुन राशि का भी भाग्य बदलेगा, क्योंकि इन्हें व्यापार में भारी मुनाफा मिलने वाला है. साथ ही बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा. आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फायदेमंद रहने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, लेकिन जीवनसाथी से किसी बात को लेकर आपका झगड़ा हो सकता है, जिसके बाद वह आपसे नाराज हो सकती है. कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक काम मिलने से काम में मन काफी प्रसन्न रहेगा. बेहतर होगा कि आप अपना पैसा सोच-समझकर निवेश करें. संतान पक्ष से कोई निराशाजनक समाचार मिल सकता है.

कर्क राशि

आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए भी खास है. क्योंकि नौकरी पेशा लोगों के लिए तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं. साथ ही पारिवारिक जीवन में खुशी भी बनी रहेगी यह केवल शनिदेव की कृपा का असर है. आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा. आपके विरोधी आपका बुरा करने की सोचेंगे, लेकिन उसमें वे बिल्कुल भी सफल नहीं हो पाएंगे। जो लोग राजनीति की दिशा में काम कर रहे हैं, उन्हें भी नया पद सौंपा जा सकता है. किसी मित्र से नई योजना का लाभ मिलेगा.

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक आज बेहद खुश रहेंगे क्योंकि शनि देव की कृपा से व्यापार क्षेत्र में लाभ ही लाभ प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति में भी सुधार मिलेगी वही आप जहां भी निवेश करेंगे वहां सफलता प्राप्त होगी. आज आपको अपनी मां के स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा, क्योंकि उन्हें आंखों से संबंधित कोई समस्या हो सकती है. परिवार में कोई कलह फिर सिर उठा सकती है, जिससे आप परेशान रहेंगे. आज परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य के सेवानिवृत्त होने पर परिवार में पार्टी का आयोजन भी हो सकता है. पैसों से जुड़े मामले आज सुलझेंगे.

कन्या राशि
शनि देव की अच्छी दृष्टि आज कन्या राशि वालों पर पड़ेगी और इस जातक के लोग जो बेरोजगार थे उन्हें रोजगार प्राप्त होगा. साथ ही जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. कन्या राशि के युवाओं को हार नहीं माननी चाहिए बल्कि अधिक मेहनत से पढ़ाई करनी चाहिए. आज दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी और रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है.

तुला राशि
तुला राशि मेहनत से घबराएं नहीं आज आपका करियर बढ़ेगा. तुला राशि के लोगों को किसी समस्या को लेकर निराश होने के बजाय प्रयासों को और बढ़ाना चाहिए तो रास्ता निकलेगा. तुला राशि के युवाओं को किसी भी तरह के वाद-विवाद में नहीं फंसना चाहिए. घर के लोगों के साथ अपने विचार जरूर शेयर करें. साथ ही व्यापार में अच्छा संयोग है इसलिए मन लगाकर काम करें

वृश्चिक राशि
इस राशि के लोग दायित्वों को लेकर थोड़े तनाव में रह सकते हैं. ऑफिशियल चिंता को घर तक न लेकर जाएं. वृश्चिक राशि के जातकों की मानसिक स्थिति निम्न रखें, परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिले तो इसे हाथ से जाने न दें. सबके साथ एन्जॉय करें.

धनु राशि
धनु राशि के लोगों पर कार्यभार बढ़ने से ऑफिस में अधिक समय देना पड़ सकता है, यदि धनु राशि के युवाओं ने नौकरी के लिए आवेदन किया है तो आपका नाम भी चयनित उम्मीदवारों की सूची में हो सकता है. दोस्त बनाने में देर न करें, लोगों के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाएं.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों में आज के दिन काफी ऊर्जा देखने को मिलेगी. परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. किसी भी व्यापार के बारे में सोचे तो अच्छा योग है व्यापार में लाभ मिलेगा

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों को अपनी चिंताओं को भूलकर हर दिन नए सिरे से शुरुआत करनी चाहिए, अगर आप कर्म पर अधिक ध्यान देंगे तो अच्छा रहेगा. कारोबारियों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. पैरेंट मर्चेंट अपने ब्रांड को और आगे ले जाने पर विचार करें. युवाओं को आलस्य से दूरी बनानी होगी. वे जितनी मेहनत करेंगे, फल उतना ही अच्छा होगा। आप अपने दिल की बात परिवार वालों से साझा करें, इससे मन का बोझ कम होगा और रास्ता भी निकलेगा. सेहत का ख़्याल रखें और बीमारी को नज़रअंदाज़ न करें.

मीन राशि
मीन राशि के जातक सुबह उठकर सूर्य देव को जल अर्पित कर दिन की शुरुआत करें तो अच्छा होगा. स्वास्थ्य के मामले में आप थकान और अनिद्रा से पीड़ित हो सकते हैं. उन्हें आपके सहयोग की जरूरत है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT