कैसे होते हैं गुरुवार को जन्‍मे लोग, जानिए इनकी खासियत

व्यक्ति के जन्म स्थान और तिथि के साथ-साथ दिन का भी महत्व होता है. हर दिन का कोई न कोई गुण होता है और यह किसी न किसी भगवान से जुड़ा होता है.

  • 719
  • 0

व्यक्ति के जन्म स्थान और तिथि के साथ-साथ दिन का भी महत्व होता है. हर दिन का कोई न कोई गुण होता है और यह किसी न किसी भगवान से जुड़ा होता है. ये चीजें व्यक्ति के व्यक्तित्व और व्यवहार को प्रभावित करती हैं.

गुण और स्वभाव
किसी भी कुंडली को बनाते समय इस बात का भी ध्यान रखा जाता है कि व्यक्ति का जन्म किस दिन हुआ था. दरअसल सप्ताह के दिन व्यक्ति के गुणों और स्वभाव को भी प्रभावित करते हैं. यदि किसी का जन्म गुरुवार के दिन हुआ है, तो ऐसा माना जाता है कि वह व्यक्ति बुद्धिमान और साहसी होने के साथ-साथ महत्वाकांक्षी भी होता है. बृहस्पति का दिन होने के कारण इन लोगों में नेतृत्व के प्रबल गुण होते हैं, इसलिए ये अनुशासन के मामले में बहुत सख्त होते हैं.

गुरुवार को जन्म लेने वाले लोग
गुरुवार को जन्म लेने वाले लोगों का व्यक्तित्व प्रभावशाली होता है. यही वजह है कि लोग इनसे बहुत जल्दी प्रभावित हो जाते हैं. तीक्ष्ण बुद्धि के कारण समस्याओं को आसानी से हल करने वाले ये लोग ऑफिस में काफी सराहे जाते हैं. इसी गुण के कारण इनके मित्र भी शीघ्र हो जाते हैं और कुछ इनके प्रति बहुत समर्पित रहते हैं. गुरुवार को जन्म लेने वाले लोगों की एक और खास बात यह है कि वे लॉन्ग टर्म प्लानिंग की बात नहीं करते हैं. उनका मकसद हमेशा भविष्य को आगे छोड़कर आज के जीवन में अच्छे से जीना रहा है.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT