केजरीवाल ने दिल्लीवालों के लिए किया बड़ा ऐलान, दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल में क्या होगा?

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के गंभीर रूप से घायल होने के कुछ दिनों बाद, राजद सुप्रीमो को बुधवार को नई दिल्ली ले जाया जाएगा,

  • 587
  • 0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि दिल्ली जनवरी और फरवरी 2023 में भारत के सबसे बड़े शॉपिंग फेस्टिवल की मेजबानी करेगा. इससे पहले, एक नियंत्रक और महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट का हवाला देते हुए, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली सरकार लाभ में चल रही थी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि संख्या "इसकी ईमानदारी का सबसे बड़ा सबूत" थी. उन्होंने कहा कि आप की ईमानदारी ने विरोधियों की नींद उड़ा दी है.

इस बीच, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के गंभीर रूप से घायल होने के कुछ दिनों बाद, राजद सुप्रीमो को बुधवार को नई दिल्ली ले जाया जाएगा, जहां उन्हें एम्स में भर्ती कराया जाएगा. इस सप्ताह की शुरुआत में, बिहार के पूर्व सीएम, जो अपनी पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर रह रहे हैं, सीढ़ियाँ चढ़ते समय फिसल गए. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके कंधे में फ्रैक्चर पाया गया और उनकी पीठ में चोट लगी.


अन्य समाचारों में, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने एमसीडी के खराब वित्तीय स्वास्थ्य में सुधार के लिए जनता से सुझाव आमंत्रित किए और लोगों से नागरिक निकाय को वित्तीय रूप से स्थिर बनाने के लिए अपने संपत्ति कर और बकाया का "ईमानदारी से भुगतान" करने का भी आग्रह किया. एलजी ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2019-2020 और 2021-22 के बीच, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) का नकद घाटा 2,756.32 करोड़ रुपये था. सक्सेना ने ट्विटर पर कहा कि पिछले वित्तीय कुप्रबंधन और अधिकांश निवासियों द्वारा संपत्ति करों का भुगतान न करने से वर्तमान वित्तीय संकट पैदा हो गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT