iPhone13 हुआ हैक 1 सेकंड में, चाइनीज हैकर ने ऐसे किया यह कारनामा

आप अगर लेटेस्ट iPhone 13 सीरीज के फोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और यह सोचकर खुश और सुरक्षित महसूस कर रहे हैं कि आप 2021 में सबसे सुरक्षित और प्राइवेसी फोकस्ड स्मार्टफोन के मालिक हैं,

  • 1545
  • 0

आप अगर लेटेस्ट iPhone 13 सीरीज के फोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और यह सोचकर खुश और सुरक्षित महसूस कर रहे हैं कि आप 2021 में सबसे सुरक्षित और प्राइवेसी फोकस्ड स्मार्टफोन के मालिक हैं, तो यह खबर आपके लिए एक बड़ा झटका होगा. चीन के चेंगदू में वार्षिक तियानफू कप में भाग लेने वाले चीनी हैकर्स नवीनतम iOS 15.0.2 सॉफ़्टवेयर की सुरक्षा को सेकंडों में तोड़ने में सक्षम थे. तियानफू कप हैकर्स के लिए कमजोरियों को खोजने और उनमें हेरफेर करने और ऐप्पल, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और अन्य जैसी बड़ी तकनीकी कंपनियों की सुरक्षा के माध्यम से तोड़ने के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक प्रतियोगिता है.


ऐपल के दावों की पोल खुली

इवेंट में भाग लेने वाली कुनलुन लैब टीम ने 15 सेकंड के भीतर मंच पर मौजूद आईफोन 13 प्रो की सुरक्षा में सेंध लगाने में कामयाबी हासिल की. कुनलुन लैब टीम के सीईओ किहू 360 के पूर्व सीटीओ हैं. फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, टीम ने आईफोन 13 प्रो को तोड़ने के लिए "मोबाइल सफारी वेब ब्राउज़र का रिमोट कोड निष्पादन शोषण" का इस्तेमाल किया.


और बस यही नहीं है. एक अन्य टीम, जिसे टीम पंगु कहा जाता है, जो कि Apple उपकरणों को जेलब्रेक करने के लिए काफी लोकप्रिय है, ने iOS 15 पर चलने वाले iPhone 13 को दूरस्थ रूप से जेलब्रेक करके $ 300,000 नकद का शीर्ष पुरस्कार जीता. यह बिना कहे चला जाता है कि ये हैकर्स लंबे समय से इस प्रतियोगिता के लिए नए iPhones को सेकंडों में जेलब्रेक करने की तैयारी कर रहे हैं.


यहाँ भी क्लिक करें:   हरीश चौधरी बने पंजाब व चंडीगढ़ के कांग्रेस प्रभारी, सोनिया गांधी ने की नियुक्त


तो पंगु क्यों जीता? खैर, दूसरी टीम ने 15 सेकंड का समय लिया जबकि पंगु ने सिर्फ एक। पेटेंट ऐप्पल की एक रिपोर्ट के अनुसार, "आईफोन 13 प्रो का उच्चतम नियंत्रण प्राप्त किया". इसका मतलब है कि हैकर iPhone 13 Pro से फोटो, ऐप्स और यहां तक ​​कि डेटा डिलीट भी कर सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि हैकर नए iPhone में सुरक्षा स्तरों को बायपास करने के लिए "iOS15 कर्नेल और A15 चिप में कई कमजोरियों" का फायदा उठाने में सक्षम था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT