हरीश चौधरी बने पंजाब व चंडीगढ़ के कांग्रेस प्रभारी, सोनिया गांधी ने की नियुक्त

कांग्रेस पार्टी ने हरीश चौधरी को पंजाब और चंडीगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने हरीश चौधरी की नियुक्ति को लेकर पत्र जारी किया.

  • 664
  • 0

कांग्रेस पार्टी ने हरीश चौधरी को पंजाब और चंडीगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने हरीश चौधरी की नियुक्ति को लेकर पत्र जारी किया. इससे पहले हरीश रावत ने खुद को पंजाब कांग्रेस प्रभारी के पद से मुक्त करने की अपील की थी. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की जगह हरीश चौधरी पंजाब की कमान संभालेंगे. हरीश रावत को महासचिव और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी के पद से मुक्त कर दिया गया है, हालांकि उन्हें कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य के रूप में रखा गया है.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हरीश चौधरी को नियुक्त किया है. वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि पार्टी महासचिव के रूप में रावत के योगदान की सराहना करती है. हरीश रावत ने आलाकमान से अनुरोध किया था कि उन्हें पंजाब प्रभारी के पद से इस्तीफा देने की अनुमति दी जाए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने वाले हैं. इसलिए वह वहीं फोकस करना चाहते हैं. उनके मुताबिक इसके लिए जरूरी है कि उन्हें पंजाब प्रभारी के पद से मुक्त किया जाए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT