मोदी कैबिनेट : जानिए मोदी सरकार में यूपी के 7 नेता बने मंत्री

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले कैबिनेट विस्तार में 43 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई

  • 1328
  • 0

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले कैबिनेट विस्तार में 43 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. इस दौरान उत्तर प्रदेश में खासा जोर रहा. यूपी के सात सांसदों को मंत्री बनाया गया है. 2022 के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सोशल इंजीनियरिंग और क्षेत्रवार प्रतिनिधित्व पर विशेष ध्यान दिया गया है.

यूपी से 7 नाम


पंकज चौधरी- महाराजगंज (पूर्वांचल)

अनुप्रिया पटेल- मिर्जापुर (पूर्वांचल)

भानु प्रताप वर्मा जालौन (बुंदेलखंड)

एसपी सिंह बघेल- आगरा (पश्चिमी यूपी)

कौशल किशोर- मोहनलालगंज, लखनऊ (अवध क्षेत्र)

अजय मिश्रा- लखीमपुर खीरी (अवध क्षेत्र)

बीएल वर्मा- राज्यसभा सांसद (रोहिलखंड)

यूपी नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

अपना दल नेता और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल, लखनऊ की मोहनलालगंज सीट से सांसद कौशल किशोर, आगरा से सांसद सत्य पाल सिंह बघेल, जालौन से सांसद भानु प्रताप सिंह वर्मा, राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा, खीरी से सांसद अजय मिश्रा और सांसद महाराजगंज पंकज चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली है.

बता दें कि जनसंख्या के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए सत्ताधारी दल बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है. यह मोदी कैबिनेट के विस्तार में भी देखा गया है.

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नए मंत्रियों को शपथ दिलाई. मंत्रिपरिषद के विस्तार में 43 चेहरों को शामिल किया गया, साथ ही कुछ मंत्रियों को पदोन्नत भी किया गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT