India vs New Zealand: भारत ने 10 ओवर में पलटी बाजी, कानपुर टेस्ट से आई जीत की खुशबू

न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय टीम जीत की ओर बढ़ गई है. कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य दिया है.

  • 788
  • 0

न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय टीम जीत की ओर बढ़ गई है. कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य दिया है. जवाब में न्यूजीलैंड ने 128 रन पर 5 विकेट गंवा दिए. कीवी कप्तान केन विलियमसन अभी भी क्रीज पर हैं, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से ज्यादा सपोर्ट नहीं मिल रहा है. भारत के लिए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दो और रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और उमेश यादव ने एक-एक विकेट लिया है.

यह भी पढ़ें :   Parliament Winter Session Live Updates : लोकसभा में हंगामे के बीच कृषि कानून वापसी बिल पास

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 मई से कानपुर में खेला जा रहा है. भारत ने मैच की पहली पारी में श्रेयस अय्यर के शतक की मदद से 345 रन बनाए. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की पहली पारी को 296 रन पर समेट दिया. भारत को पहली पारी में 49 रन की बढ़त मिली थी. इसके बाद भारत ने सात विकेट पर 234 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी. इस तरह न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रन का लक्ष्य मिला.

 यह भी पढ़ें :    IRAR: 8वीं पास वाले कर सकते हैं आवेदन, 1664 पदों के लिए बिना परीक्षा के सीधी भर्ती

मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड ने महज 4 रन पर एक विकेट गंवा दिया था. उन्होंने मैच के पांचवें दिन सोमवार को एक विकेट के लिए 4 रन से आगे खेलना शुरू किया. कीवी सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम और नाइटवॉचमैन विलियम सोमरविल ने धीमी पिच पर अच्छी बल्लेबाजी की. इन दोनों ने पांचवें सत्र में भारत को एक भी विकेट नहीं लेने दिया. इस सत्र में न्यूजीलैंड ने 75 रन बनाए। सत्र खत्म होने पर न्यूजीलैंड का स्कोर एक विकेट पर 79 रन था. 


मैच के पांचवें दिन दूसरे सत्र में न्यूजीलैंड ने उम्मीद से बेहतर खेला, लेकिन वह भारत को 3 विकेट लेने से नहीं रोक सका. भारत ने इस सत्र की पहली ही गेंद पर विलियम सोमरविले (36) को आउट कर दिया. इसके बाद भारत को अगले 19 ओवर तक विकेट के लिए इंतजार करना पड़ा. लेकिन 55वें ओवर में जैसे ही अश्विन ने लाथम (52) को बोल्ड किया, गेट खुल गया, जिससे जीत हासिल हो गई. चाय ब्रेक से ठीक पहले रवींद्र जडेजा ने रॉस टेलर (2) को आउट कर जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT