Parliament Winter Session Live Updates : लोकसभा में हंगामे के बीच कृषि कानून वापसी बिल पास

लोकसभा ने सोमवार को विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच कृषि कानून निरसन विधेयक, 2021 पारित किया.

  • 823
  • 0

लोकसभा ने सोमवार को विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच कृषि कानून निरसन विधेयक, 2021 पारित किया. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सदन की कार्यवाही दोपहर में जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू करने के लिए निचले सदन में पेश किया. विधेयक को ध्वनि मत से पारित कर दिया गया. विधेयक पेश किए जाने पर विपक्षी सांसदों ने सदन में हंगामा किया. 


सांसद विधेयक पर चर्चा की मांग कर रहे थे, लेकिन सरकार ने कहा कि चर्चा की कोई जरूरत नहीं है. यह बिल अब राज्यसभा में पेश किया जाएगा. एक बार उच्च सदन द्वारा मंजूरी मिलने के बाद, कृषि कानून निरसन विधेयक अंतिम सहमति के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा. इससे पहले आज, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा करने और सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार है, लेकिन संसद और अध्यक्ष की गरिमा को बनाए रखा जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें :  Omicron Variant: यात्रा प्रतिबंध लगाने वाले देशों पर भड़का दक्षिण अफ्रीका, बोला- दुनिया को आगाह करने की मिल रही सजा, US ने की तारीफ

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि नागरिक चाहते हैं कि संसद राष्ट्रीय हित के मुद्दों पर बहस करे और देश के विकास के रास्ते तलाशे. उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा करने और सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने किसानों की मौत का मुद्दा उठाया और बाद में पार्टी के सदस्यों ने किसानों की भलाई सुनिश्चित करने के उपायों की मांग की. किसानों के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और अन्य दलों के सदस्य वेल में उतर आए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT