ओमिक्रॉन: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने की COVID तैयारी की समीक्षा, अधिकारियों को जिलों की समीक्षा करने का निर्देश

देश भर में नए COVID-19 वेरिएंट ओमाइक्रोन के बढ़ते मामलों के आलोक में, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को संक्रामक वेरिएंट के प्रसार के खिलाफ राज्य सरकार की तैयारियों की समीक्षा की.

  • 1111
  • 0

देश भर में नए COVID-19 वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के आलोक में, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को संक्रामक वेरिएंट के प्रसार के खिलाफ राज्य सरकार की तैयारियों की समीक्षा की. धामी ने सचिवालय में कैबिनेट की बैठक में बोलते हुए सभी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को राज्य भर के सभी जिलों का दौरा करने और इस संबंध में स्थिति का जायजा लेने का निर्देश दिया.

उत्तराखंड में रात का कर्फ्यू :

जहां अधिकारियों को स्थिति की समीक्षा करने के निर्देश दिए गए हैं, वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी इन जिलों पर चर्चा के लिए 31 दिसंबर को उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. बैठक में मौजूद स्वास्थ्य सचिव पंकज कुमार पांडे ने राज्य में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि राज्य में COVID-19 के इलाज के लिए कुल 27,186 आइसोलेशन बेड उपलब्ध हैं, जिसके बाद कुल 13,674 बेड हैं. 

यह भी पढ़ें :     Delhi में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में सामने आए 63 नए केस

इसमें से 6,572 ऑक्सीजन बेड COVID-19 के लिए आरक्षित किए गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि 2,113 आईसीयू बेड उपलब्ध हैं, जिनमें से 1,655 कोविड-19 के लिए आरक्षित हैं. इसी तरह, कुल 1,451 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं और इनमें से 1016 वेंटिलेटर COVID-19 उपचार के लिए आरक्षित हैं. उन्होंने कहा, "राज्य में 532 एम्बुलेंस उपलब्ध हैं, इसके बाद 22,420 ऑक्सीजन सिलेंडर, 9,828 ऑक्सीजन सांद्रता, 71 ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र हैं." स्वास्थ्य सचिव ने 17 ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र प्रगति पर होने की भी जानकारी दी.


इस बीच, बिशन सिंह चुफल, धन सिंह रावत, श्री सुबोध उनियाल, स्वामी यतीश्वरानंद सहित कई कैबिनेट मंत्री, मुख्य सचिव एसएस संधू के साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद बर्धन, सचिव अमित नेगी, सचिव शैलेश बगोली और पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार शामिल थे. बैठक में शामिल होने वालों में से.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT