IND vs NZ WTC Final: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, भारत करेगा बल्लेबाजी

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की शुरुआत न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के टॉस जीतने के साथ हुई और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

  • 2055
  • 0

पहला दिन बारिश में धुलने के बाद आख़िरकार आज से भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्प्टन के एजेस बाउल मैदान पर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का आगाज होने जा रहा है. दोनों टीमें और दुनिया भर के फैंस इस रोमांचक मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित हैं. फाइनल की शुरुआत न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के टॉस जीतने के साथ हुई और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. 

 ये भी पढ़ें: महान धावक मिल्खा सिंह का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

{{img_contest_box_1}}

पहले दिन का खेल खराब होने के बाद अब मैच के दूसरे दिन कुल 98 ओवरों का खेल खेला जाएगा. इस दौरान पहला सत्र भारतीय समयनुसार दोपहर (3 से 5), दूसरा सत्र शाम (5.40 से 7.55) और अंतिम सत्र (8.15 से 10.30) के बीच खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Uttarakhand: भारी बारिश की वजह से उत्तराखंड में बढ़ा जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

नजरें पहली ट्रॉफी पर

टेस्ट क्रिकेट की पहली चैंपियनशिप के लिए भारत और न्यूजीलैंड पूरी तरह से तैयार हैं. विराट कोहली ने बतौर कप्तान 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला था और उसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं केन विलियमसन भी 2019 में बतौर कप्तान वनडे विश्व कप का फाइनल खेल चुके हैं. दोनों ही कप्तान पहली बार आईसीसी की ट्रॉफी अपने हाथों में उठाने के लिए काफी बेताब रहेंगे. वैसे कीवी टीम की बात करें तो, टीम ने 2019 के अलावा 2015 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भी हार का सामना किया था. ऐसे में न्यूजीलैंड जरूर हार की हैट्रिक से बचना चाहेगा.

{{read_more}}


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT