न्यूजीलैंड से भारत ने शानदार तरीके से जीता दूसरा वनडे, इस तरह पूरे खेल में दी मात

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हुआ था जिसे भारत ने 8 विकेट से जीत लिया। रायपुर में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

  • 381
  • 0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हुआ था जिसे भारत ने 8 विकेट से जीत लिया। रायपुर में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत के सामने 109 रन का लक्ष्य न्यूजीलैंड ने रखा था। टीम इंडिया ने दो विकेट खोकर इसे हासिल किया। भारत के तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। ओपनर फिन एलन पहले ओवर में बोल्ड हो गए। हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचले औऱ डेवोन कॉनवे का बल्ला इस मैच में नहीं चल पाया। कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम 17 गेदों में महज 1 रन ही बना सके।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि न्यूजीलैंड वनडे रैकिंग में इस वक्त नंबर 1 पर बनी हुई है। वहीं, भारती टीम नंबर 4 पर मौजूद हैं। लेकिन इस सीरीज में तो भारतीय टीम ने कमाल ही कर दिया है। पहले वनडे में जहां शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़कर कमाल कर दिया। वहीं, दूसरी मैच में भारतीय बॉलिंग के आगे न्यूजीलैंड की टीम पूरी तरह से पस्त हो गई।

भारतीय टीम के पास एक साथ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बनने का मौका है। टी-20 में भारत पहले ही नंबर-1 है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे जीतते ही 50 ओवर के फॉर्मेट में भी हमारी टीम नंबर-1 हो जाएगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर उसमें भी शीर्ष स्थान हासिल किया जा सकता है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT