Lalu Prasad Yadav Bail: लालू यादव की जमानत याचिका हो सकती है रद्द, SC कोर्ट में जल्द होगी सुनवाई

Lalu Prasad Yadav News: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की एक बार फिर मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव की जमानत रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. अब जल्द ही सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव
  • 155
  • 0

Lalu Prasad Yadav Bail: राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही है. दरअसल, लालू प्रसाद की जमानत याचिका खारिज करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका की गई है. यह याचिका सीबीआई ने दायर की है. जिस पर 25 अगस्त को सुनवाई होनी है. गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव को हाईकोर्ट से जमानत मिली है. इसके खिलाफ सुनवाई के लिए सीबीआई की ओर से दायर की गई याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर ली है. 

लालू यादव की जमानत का विरोध कर रही सीबीआई 

मालूम हो कि, लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में जेल में बंद थे. लंबी बीमारी के चलते झारखंड हाईकोर्ट ने लालू यादव को जमानत दी थी. जिसका सीबीआई ने विरोध किया. आरजेडी सुप्रीमों के जमानत के खिलाफ सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. साथ ही याचिका पर जल्दी सुनवाई की अर्जी लगाई है. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को सूचीबद्ध कर दिया है. अगर सीबीआई सुप्रीम कोर्ट में ये साबित करने में सफल रहती है कि लालू यादव को जमानत नहीं दी जानी चाहिए तो आरजेडी नेता को फिर से जेल जाना पड़ सकता है. 

कई मामलों में दोषी हैं लालू प्रसाद यादव

बता दें कि बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के खिलाफ चारा घोटाला समेत कई मामले चल रहे हैं. जिनमें सभी में उन्हें दोषी ठहराया गया है. चार मामलों में पहले ही लालू को जमानत मिल गई थी. इस घोटाले से जुड़ा पाँचवां मामला रांची के दोरंदा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी का था. जिसमें सीबीआई अदालत ने लालू यादव को पांच साल की जेल की सजा सुनाई थी. इसके साथ ही उन पर 60 लाख का जुर्माना भी लगाया था. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT