Maharashtra में Lockdown बढ़ा, 15 जून तक जारी रहेंगी पाबंदियां

कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया गया है. अब महाराष्ट्र में 15 जून तक लॉकडाउन रहेगा. समीक्षा के बाद सरकार कुछ जिलों में छूट देने पर विचार करेगी.

  • 2229
  • 0

कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया गया है. अब महाराष्ट्र में 15 जून तक लॉकडाउन रहेगा. समीक्षा के बाद सरकार कुछ जिलों में छूट देने पर विचार करेगी. लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले पर सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं प्रतिबंध  लगाने में आनंद नहीं आ रहा हूं, लेकिन यह समय की मांग है.

ये भी पढ़े:Black Fungus के बाद अब Corona के मरीजों पर एक और बीमारी का हमला, जानिए क्या हैं इसके लक्षण

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने रविवार को राज्य की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि लॉकडाउन को 15 जून तक बढ़ा दिया गया है. समीक्षा के बाद सरकार जिलों में छूट पर फैसला करेगी. अनलॉक का ऐलान नहीं होने पर कई लोग आंदोलन की धमकी दे रहे हैं. मैं उनसे धैर्य रखने का अनुरोध करता हूं. सीएम ने कहा कि मुझे बैन करने में मजा नहीं आता, लेकिन यह समय की मांग है, क्योंकि कोरोना संकट टला नहीं है.

ये भी पढ़े:Etawah में 'वैक्सीनेशन' प्रमाण पत्र के बिना नहीं मिलेगी शराब-बीयर, SDM ने दुकानदारों को दिए निर्देश

वैक्सीन को लेकर सीएम उद्धव ने कहा कि महाराष्ट्र सभी नागरिकों को टीका लगाने के लिए तैयार है. टीकाकरण दिन-रात हो सकता है लेकिन टीकों की भारी कमी है. हमें जून में और टीके मिलने की उम्मीद है. सीएम उद्धव ने कहा कि पिछले डेढ़ साल से कोविड के खिलाफ लड़ाई जारी है. हमने कई योजनाएं शुरू की हैं. गरीबों को मुफ्त भोजन का भुगतान सीधे बैंक खाते में किया जाता है. हालांकि अब लोग कह रहे हैं कि कोरोना की दूसरी लहर कमजोर हो रही है, मामले कम हो रहे हैं. लेकिन फिर भी हमें सावधान रहना होगा. इसलिए हमने अभी तक बहुत सख्त लॉकडाउन नहीं लगाया है. लेकिन कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां मामले बढ़ रहे हैं जो चिंता का विषय है. ग्रामीण इलाकों में मामले बढ़ रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT