माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए सीएम, बीजेपी विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला

बिप्लब कुमार दबे ने त्रिपुरा के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं अब त्रिपुरा के नए सीएम माणिक साहा है.

  • 642
  • 0

त्रिपुरा के सीएम पद से बिप्लब कुमार दबे के इस्तीफा देने के बाद सत्ता के लिए नए चेहरे की तलाश शुरू हो गई थी. ऐसे में आज माणिक साहा का चुनाव त्रिपुरा के नए सीएम के रूप में किया गया है. माणिक साहा ने सीएम का पदभार संभाल लिया है. 

शनिवार को दिया था दबे ने इस्तीफा
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. शाम के अंत तक त्रिपुरा के नए सीएम का चेहरा भी तय हो गया है. डॉ. माणिक साहा अगले मुख्यमंत्री होंगे. वहीं अब खबर आ रही है कि बिप्लब देब को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है. बिप्लब देब ने माणिक साहा को त्रिपुरा भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई दी है.

आलाकमान के कहने पर दिया इस्तीफा
बिप्लब देब ने कहा कि उनके लिए पार्टी का फैसला अहम है. उन्होंने यह अहम फैसला आलाकमान के कहने पर लिया है और अपना पद छोड़ा था. मेरे जैसे कार्यकर्ताओं को संगठन के लिए काम करने की जरूरत है. हालांकि नया सीएम कौन होगा इस सवाल पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया है. बिप्लब देब ने कहा कि हमारी पहली नजर बीजेपी को सत्ता में वापस लाना है. हमें त्रिपुरा में भाजपा को लंबे समय तक सत्ता में बनाए रखने की जरूरत है. उनका यह भी कहना है कि जब तक हमारे पास एक मजबूत संगठन है. हम सरकार में हैं और यह सबसे महत्वपूर्ण है.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT