Manipur Violence: मणिपुर के मुद्दे पर राष्ट्रपति से मिले विपक्षी दलों के 31 सांसद, खरगे बोले- PM दें जवाब

Opposition Meets President Murmu: राज्यसभा में विपक्ष के नेता प्रतिपक्ष खरगे मल्लिकार्जुन खरगे समेत 31 सांसदों ने आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की है.

मणिपुर मामले को लेकर राष्ट्रपति से मिले विपक्ष के 31 सांसद
  • 341
  • 0

Manipur Viral Video: मणिपुर मामले को लेकर विपक्ष के 31 सांसदों ने आज यानी की बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा. राष्ट्रपति को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि, "हम बिना किसी देरी के राज्य में शांति और सद्भाव स्थापित करने के लिए आपसे तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध करते हैं. प्रभावित समुदायों को न्याय प्रदान करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार दोनों को अपना कर्तव्य पूरा करना चाहिए. हम आपसे निवेदन करते हैं कि आप प्रधानमंत्री पर मणिपुर की मौजूदा स्थिति पर संसद को तत्काल संबोधित करने के लिए दबाव डालें, जिसके बाद इस मामले पर एक विस्तृत और व्यापक चर्चा हो."

राष्ट्रपति से मिलने के बाद क्या बोले खरगे

राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि I.N.D.I.A. गठबंधन के 31 सदस्यों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और मणिपुर का दौरा करने वाले 21 सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें वहां की स्थिति के बारे में जानकारी दी. हमने राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा है. हमने राष्ट्रपति को विशेष रूप से मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, पुनर्वास और अन्य स्थितियों के बारे में जानकारी दी. हमारी मुख्य मांग है कि प्रधानमंत्री को मणिपुर का दौरा करना चाहिए और राज्य में शांति बहाल करने की दिशा में कदम उठाना चाहिए.

सरकार जवाब देने से बचना चाहती है: खरगे 

राज्यसभा में विपक्ष के नेता प्रतिपक्ष खरगे ने कहा कि हम लोकसभा में अपनी बात रखकर थक गए थे. तो अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा. इस पर कल ही चर्चा होनी चाहिए थी. सरकार का एक ही मकसद है- जवाब नहीं देना और चीजों से बचना. बता दें कि विपक्ष राज्यसभा में नियम 267 के तहत चर्चा चाहता है लेकिन सरकार नहीं सुन रही है. 

मणिपुर के हालात गंभीर होते जा रहे हैं: कांग्रेस सांसद 

वहीं, राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमने जो भी वहां (मणिपुर में) देखा वह सब राष्ट्रपति जी के सामने रखा है. मणिपुर के हालात दिन पर दिन संगीन होते जा रहे हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT