MP: शिवराज सरकार का एलान, बेटियों को मिलेगा पढ़ाई लिखाई का सारा खर्च

किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेटियों को करोड़पति बनाने के साथ-साथ शिक्षा के भी सभी इंतजाम किए हैं.

  • 466
  • 0

किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेटियों को करोड़पति बनाने के साथ-साथ शिक्षा के भी सभी इंतजाम किए हैं. उन्होंने कहा कि लाडली लक्ष्मी 2.0 योजना से अब बेटियों को कॉलेज की पढ़ाई के लिए 25000 रुपये की राशि मिलेगी. मंत्री श्री पटेल ने हरदा में लाड़ली उत्सव कार्यक्रम में बालिकाओं को लाड़ली लक्ष्मी प्रमाण पत्र प्रदान किया.

बेटियों को मिल रहे पंख

मंत्री पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान ने बालिकाओं की शिक्षा की जिम्मेदारी भी ली है. अब बालिका के महाविद्यालय में प्रवेश पर एक निश्चित राशि प्रदान की जाएगी. उच्च शिक्षा के लिए उन्हें दो किस्तों में 25 हजार रुपये मिलेंगे. मंत्री श्री पटेल ने कहा कि सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है.

लाड़ली लक्ष्मी योजना

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 'लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0' का शुभारंभ करेंगे. इस अवसर पर भोपाल के रवीन्द्र भवन में 1437 लाडली बालिकाओं को 12,500 रुपये दिये जायेंगे. लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के तहत बालिकाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए 25 हजार की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. यह राशि दो किश्तों में दी जाएगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 'लाडली लक्ष्मी पाठ' और 'लाडली लक्ष्मी वाटिका' का भी शुभारंभ करेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT