MP Election 2023: भाजपा की चुनावी तैयारियां शुरू, BJP ने भी जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को चौंकाने वाली खबर सामने आई है. भले ही राज्य में चुनाव की आधिकारिक तारीखें सामने नहीं आई हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 195
  • 0

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को चौंकाने वाली खबर सामने आई है. भले ही राज्य में चुनाव की आधिकारिक तारीखें सामने नहीं आई हैं, लेकिन बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. एमपी और छत्तीसगढ़ के लिए लिस्ट जारी कर दी गई है. मध्य प्रदेश की 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए गए हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ के लिए 21 नामों का ऐलान किया गया है.

आगामी विधानसभा चुनाव

दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें राज्य के सीएम समेत कई नेता शामिल हुए. आपसी सहमति के बाद समिति ने राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नामों की सूची जारी कर दी है. हालांकि, बीजेपी ने इतनी जल्दी लिस्ट जारी कर सभी को चौंका दिया है. ऐसा प्रयोग पहली बार हो रहा है. जारी सूची में मालवा-निमाड़ क्षेत्र की 11 सीटों पर नाम जारी किए गए हैं.

अमित शाह की भूमिका 

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने चुनाव से करीब तीन महीने पहले 39 सीटों पर उम्मीदवार तय करने का प्रयोग किया है. जल्द उम्मीदवार चयन की रणनीति और उसके क्रियान्वयन के पीछे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की भूमिका अहम मानी जा रही है. दो महीने तक उनके लगातार मध्य प्रदेश दौरे के दौरान उम्मीदवारों के नाम पर सहमति भी बनती रही.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT