PM Modi वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश को आज सौंपेंगे 7 डिफेंस कंपनियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश को सात रक्षा कंपनियां सौंपेंगे. आज दशहरे के मौके पर प्रधानमंत्री इन सभी कंपनियों को देश को समर्पित करेंगे.

  • 813
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश को सात रक्षा कंपनियां सौंपेंगे. आज दशहरे के मौके पर प्रधानमंत्री इन सभी कंपनियों को देश को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित भी करेंगे. कार्यक्रम का आयोजन रक्षा मंत्रालय द्वारा किया जाएगा. इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्रालय के अन्य प्रतिनिधि भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सरकार ने फैसला किया है कि सरकार सरकारी विभाग से बाहर 7 पूरी तरह से सरकारी नियंत्रित कंपनियों के रूप में आयुध निर्माणी बोर्ड देश को समर्पित करेगी. रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता बढ़ाने के लिए यह फैसला लिया गया है.


ये भी पढ़े:Singhu Border Murder: सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारियों के मंच के पास लटका मिला युवक का शव

देश को रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में यह एक बड़ा कदम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जिन सात कंपनियों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे उनमें मुनिशन इंडिया लिमिटेड, आर्मर्ड व्हीकल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, एडवांस्ड वेपन्स एंड इक्विपमेंट इंडिया लिमिटेड, ट्रूप कम्फर्ट्स लिमिटेड, यंत्र इंडिया लिमिटेड, इंडिया ऑप्टेल लिमिटेड और ग्लाइडर्स इंडिया लिमिटेड शामिल हैं.


ये भी पढ़े:शेयर मार्केट का ऐतिहासिक दिन, पहली बार 61 हजार के पार सेंसेक्स

इन विभागों में काम करने वाले सभी कर्मचारी जो ग्रुप ए, बी और सी में थे, सभी को इन विभिन्न कंपनियों में स्थानांतरित किया जाएगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT