PM Modi US Visit: भारत और अमेरिका के बीच कई अहम समझौते, सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग को मिलेगा बढ़ावा

PM Modi&Joe Biden Joint Statement: व्हाइट हाउस में पीएम मोदी की औपचारिक स्वागत के बाद जब पीएम और राष्ट्रपति जो बाइडेन बे बीच बातचीत हुई.

  • 275
  • 0

PM Modi and Joe Biden Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के प्रेसिडेंट जो बाइडेन के निमंत्रण पर अमेरिका दौरे पर हैं. 22 जून को पीएम मोदी और यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रेस कॉफ्रेंस की. इस दौरान दोनों नेताओं ने संयुक्त बयान भी जारी किया. गुरुवार को अमेरिका में पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच क्या ढील हुई, अब इस पर भारतीय विदेश मंत्री विनय क्वात्रा ने संयुक्त बयान को लेकर पूरी जानकारी दी है. 

विदेश सचिव के बयान 

विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा प्रेस कॉफ्रेंस कर कहा कि, प्रधानमंत्री गुरुवार को वाशिंगटन पहुंचे थे. 22 जून को प्रधानमंत्री मोदी मुख्य रूप से दो कार्यक्रम में शामिल हुए. पहला कार्यक्रम वाशिंगटन के एक कम्युनिटी कॉलेज में फर्स्ट लेडी के साथ हुआ, जो कि भविष्य कौशल पर आधारित था. उसके बाद कल शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी के साथ व्हाइट हाउस में बैठक की.

व्हाइट हाउस में पीएम मोदी की औपचारिक स्वागत के बाद जब पीएम और राष्ट्रपति जो बाइडेन बे बीच बातचीत हुई. दोनों नेताओं के बातचीत में प्रौद्योगिकी प्रमुखता से शामिल थी... पीएम और बाइजने ने संयुक्त बयान में प्रौद्योगिकी साझेदारी के 20-25 क्षेत्रों की पहचान की गई है. जो दोनों नेताओं के बीच चर्चा का प्रत्यक्ष परिणाम हैं.

पीएम मोदी ने उठाया आतंकवाद का मुद्दा 

विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने बताया कि बाइडने से मुलाकात में पीएम ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया. पीएम ने कहा कि 9/11 के दो दशक और 26/11 के एक दशक के बाद भी आतंकवाद की समस्या है और वैश्विक समुदाय के लिए एक गंभीर चुनौती बनी हुई है. स्पष्ट रूप से, वह जिस बात पर प्रकाश डाल रहे थे वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को यह पहचानने की आवश्यकता थी कि जो लोग आतंकवाद को प्रायोजित करते हैं. आतंकवाद का समर्थन करते हैं, वे हमारे समाज की सुरक्षा के लिए गंभीर चुनौती बने हुए हैं और उनसे बहुत सख्ती से निपटना होगा. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT