विग में छुपाकर 33 लाख का सोना ला रहा था स्मगलर, एयरपोर्ट पर जब्‍त

वाराणसी हवाई अड्डे पर एक सीमा शुल्क अधिकारी ने शनिवार को यूएई से लौट रहे दो यात्रियों के पास से 45 लाख रुपये का सोना जब्त किया. अधिकारियों ने बताया कि बैग में 646 ग्राम सोना था, जिसकी कीमत 32.97 लाख रुपये है.

  • 879
  • 0

वाराणसी हवाई अड्डे पर एक सीमा शुल्क अधिकारी ने शनिवार को यूएई से लौट रहे दो यात्रियों के पास से 45 लाख रुपये का सोना जब्त किया. शारजाह से एयर इंडिया की एक फ्लाइट के यात्रियों में से एक ने अपने विग के नीचे एक थैली में सोना छिपा दिया. अधिकारी ने कहा कि विग के अंदर से सोना बरामद हुआ है. वीडियो चौंकाने वाला है. जब अधिकारियों ने उसका विग हटा दिया, तो उसके सिर पर चिपके काले पैकेट में सोना उसके नीचे रख दिया गया.

ये भी पढ़ें:- Delhi: 100 से अधिक की स्पीड में ट्रक से टकराई मर्सिडीज, हादसे में दो की मौत

अधिकारियों ने बताया कि बैग में 646 ग्राम सोना था, जिसकी कीमत 32.97 लाख रुपये है. उसी फ्लाइट के एक अन्य यात्री को 238.2 ग्राम सोना मिला, जिसकी कीमत 12.14 लाख रुपये है. यात्री जिस कार्टन को ले जा रहा था, उसे लपेटने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्लास्टिक की परतों के बीच सोना छिपा हुआ था.


आपको बता दें कि हाल ही में दो और तस्कर पकड़े गए थे, जिनमें से एक सोने का पेस्ट लेकर आया था. दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शारजाह से लौटे दो भारतीय यात्रियों को विदेश में बनी सिगरेट और सोने के पेस्ट की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT