हवा में 1 घंटे तक चक्कर ही लगाता रहा स्पाइजेट का विमान, ऐसे कर चुका है सोनू सूद को सम्मानित

गुजरात के अहमदाबाद से उड़कर राजस्थान के जैसलमैर आने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट में बैठे यात्रियों की जान उस समय अटक गई जब विमान टेक्निकल कारणों के चलते जैसलमेर हवाई अड्डे के रनवे पर लैंड नहीं कर पाया हालांकि बाद में विमान को वापस अहमदाबाद ले जाकर सुरक्षित उतार

  • 1930
  • 0

गुजरात के अहमदाबाद से उड़कर राजस्थान के जैसलमैर आने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट में बैठे यात्रियों की जान उस समय अटक गई जब विमान टेक्निकल कारणों के चलते जैसलमेर हवाई अड्डे के रनवे पर लैंड नहीं कर पाया। वही पायलट के तीन बार कोशिश करने के बावजूद लैंडिंग में सफल नहीं रहने और करीब 1 घंटे तक विमान के हवा में रहने से यात्रियों में दहशत फैल गई। लोगों ने विमान के अंदर ही प्रार्थना शुरु कर दी। वही कुछ लोग रोने भी लगे। हालांकि  बाद में विमान को वापस अहमदाबाद ले जाकर सेफ्टी के साथ उतारा गया। 

तीन बार कोशिश के बावजूद भी नहीं हो पाई लैंडिंग

जानकारी के अनुसार, स्पाइसजेट की उड़ान सेवा SG3012 शनिवार को अहमदाबाद से जैसलमेर के लिए रवाना हुई। विमान दोपहर करीब 1 बजे जैसलमेर एयरपोर्ट पहुंचा। पायलट ने विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराने की कोशिश की लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सका। इसके बाद, विमान को फिर से ऊंचाई पर ले जाया गया और दो अलग-अलग दिशाओं से विमान को उतारने का प्रयास किया गया लेकिन लैंडिंग तीन बार में एक बार भी नहीं हो सकी जिसकी वजह से फ्लाइट में  बैठे यात्री घबरा गए तो कुछ यात्री तो रोने भी लग गए।

2 घंटे के बाद विमान पहुंचा जैसलमेर

आपको बता दें कि काफी कोशिशों के बाद विमान को वापस अहमदाबाद ले जाया गया और वहां से पूरी सेफ्टी के साथ यात्रियों को उतरने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। लगभग 2 घंटे के बाद विमान को अन्य पायलटों के माध्यम से जैसलमेर भेजा गया। उसी विमान में मौजूद कुछ यात्रियों ने बताया कि जब विमान जैसलमेर हवाई अड्डे पर एक घंटे के प्रयास में उतरने में सफल नहीं हुआ, तो विमान में सवार यात्रियों में से कुछ महिला यात्री रोने लगीं। सभी ने उसकी देखभाल की और उन्हें प्रोत्साहित किया।

कोरोना वॅारियर सोनू सूद को स्पाइसजेट ने दिया सम्मान

देश में कोविड के रोकथाम के पिछले साल लागू लॅाकडाउन की वजह से फंसे लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने में मदद करने वाले एक्टर सोनू सूद को विमानन कंपनी स्पाइजेट ने कुछ अलग ही अंदाज में सम्मानित किया है। वही कंपनी ने अपने एक विमान पर उनकी तस्वीर लगाई है।


आपको बता दें कि एयरलाइन ने देश और देश के बाहर कोविड-19 की वजह से फंसे लोगों को उनके घर तक पहुंचाने में एक्टर सोनू सूद को सम्मानित करने के इरादे से उनकी तस्वीरों को अपने एक विमान पर लगाई है। इसके साथ ही एयरलाइन ने एक्टर को पर्दे से रियल लाइफ का सुपरहीरो करार दिया है। वही स्पाइजेट ने कहा कि एयरलाइन और सोनू सूद महामारी काल की शुरुआत में ही विदेशों में फंसे लोगों को देश में लाने के लिए साथ आए थे और इस दिशा में काम कर रहे थे।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT