गर्ल गैंग के साथ इन खूबसूरत जगहों पर मजे कर सकती हैं आप, लिस्ट में बीच-रेगिस्तान तक मौजूद

भारत में कई सारी ऐसी जगहें मौजूद है जहां आप अपनी गर्ल गैंग के साथ जा सकती हैं और खूब एंजॉय भी कर सकती हैं।

  • 3093
  • 0

हम सभी अपनी बिजी लाइफ, हेटटिक शेड्यूल और अलग-अलग जॉब्स करने के चलते अपने दोस्तों से मुलाकात नहीं कर पाते हैं। ये समस्या सबसे ज्यादा लड़कियों की गैंग यानी फ्रेंड्स ग्रुप में देखने को मिलती है। लड़कियां अपनी गर्ल गैंग को काफी ज्यादा मिस करती है। उनके साथ गॉसिप करना और हर चीज को शेयर करना गर्ल गैंग काफी ज्यादा मिस करती है। ऐसे में क्यों न आप अपनी गर्ल गैंग के साथ कही ऐसी जगह पर जाइए जहां आप खूबसूरत यादों को सजाकर अपनी लाइफ को रंगीन कर सकते हैं। हम आपको यहां बताते हैं उन 5 जगहों के बारे में जहां आप अपनी गर्ल गैंग के साथ हर पल एंजॉय कर सकती हैं। 

लेह लद्दाख:

इंडस नदी के किनारे बसे लद्दाख की खूबसूरती हर किसी के दिमाग में बसी हुई है। यहां के सुंदर नजारे देखकर आपकी गर्ल गैंग को काफी ज्यादा मजा आ जाएगा। यहां पर मौजूद सुंदर झीले, पहाड़ियों की चोटियों और मठ लोगों को आकर्षित कर सकती है। इसके अलावा सड़कों पर बर्फ बिछी होने के चलते यहां का नजारा और भी ज्यादा खास हो जाता है। आप यहां अपनी गर्ल गैंग के साथ काफी सारी तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं।

गोकर्ण

यदि आपको बीच जाना है तो गोवा के अलावा आप गोकर्ण भी जा सकते हैं। यहां ज्यादा भीड़ आपको नहीं मिलेगी लेकिन यहां के बीच की खूबसूरत आपकी गर्ल गैंग को काफी पसंद आएगी। गोकर्ण अपने प्राचीन समुद्र तटों- कुडले बीच, ओम बीच, हाफ मून बीच और पैराडाइज बीच के लिए प्रसिद्ध है।

पुडुचेरी

ये भारत की ऐसी जगह है जहां जाकर आपकी गर्ल गैंग का मन खुश हो जाएगा। पुडुचेरी में मौजूद पत्थर की गलियां, वहां का नीला पानी, चर्च और प्राचीन मंदिर आपके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काफी है। ऑरोविले बीच, सेरेनिटी बीच के अलावा प्रोमेनेड बीच पर जाकर आप फुल मस्ती कर सकते हैं। यहां आप ऑफिस की बोरिंग लाइफ से दूर अपने दोस्त के साथ एंजॉय कर सकती है।

रन ऑफ कच्छ 

रन ऑफ कच्छ गुजरात में काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। यह उत्तर तथा पूर्व में अपने पैर पसारे हुए दुनिया के अंदर सबसे बड़ा नमक से बना रेगिकस्तान है। एक्टर अमिताभ बच्चन तक ये कह चुके हैं कि आप गुजरात घुमने आए और कच्छ नहीं देखा तो फिर क्या देखा। कच्छ का रन रण उत्सव के लिए भी काफी ज्यादा लोगों के बीच जाना जाता है। आप चाहे तो कुछ वक्त निकालकर यहां घूमने जा सकते हैं।

दार्जिलिंग 

बौद्ध मठ, प्राणि उद्यान, रोमांचक ट्रेक और टीम वृक्षारोपण दार्जिलिंग को यात्रियों के लिए एक शानदार स्थान बनाते हैं। टाइगर हिल्स में लिप-स्मोक करने वाले मोमोज और सूर्योदय को आखिर कौन भूल सकता है? यदि आप भोजन और संस्कृति से प्यार करते हैं तो यह आपकी जगह है। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT