लगातार बेकाबू होता कोरोना, दिल्ली-महाराष्ट्र-यूपी में भयावह मंजर देखने को मिल रहे हैं

कोरोना के रोज रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं. देश के चार राज्यों में एक दिन में सबसे ज्यादा नए केस आए हैं. जिसमें दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश शामिल हैं.

  • 2050
  • 0

भारत में बेकाबू कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. कोरोना के रोज रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं. देश के चार राज्यों में एक दिन में सबसे ज्यादा नए केस आए हैं. जिसमें दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश शामिल हैं.

महाराष्ट्र में 24 घंटे में 63 हजार के पार नए केस सामने आए. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और यूपी भी कोरोना महामारी से बेहाल हैं. दिल्ली में  साढ़े 10 हजार से ज्यादा नए मामले मिले तो वहीं, उत्तर प्रदेश में आंकड़ा 15 हजार के पार पहुंचा है. इसके अलावा कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में एक दिन में 10 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस मिले हैं.

ये भी पढ़े:Ramadan 2021: भारत में इस दिन मनाया जाएगा रमजान, सहरी और इफ्तार में करें इन चीजों को शामिल)

दिल्ली में कोरोना की लहर बन रही कहर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की  नई लहर बेकाबू होती जा रही है. राजधानी में कोरोना केस हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. कोरोना महामारी दिल्ली में तेजी से पैर पसारती जा रही है. दिल्ली में 10 दिन से कोरोना ने जो रफ्तार पकड़ी है, उससे लगने लगा है कि कहीं राजधानी अब महाराष्ट्र की राह पर तो नहीं है.

दिल्ली में रविवार को 24 घंटे में कोरोना के साढ़े 10 हजार से ज्यादा केस सामने आए जबकि 48 लोगों की मौत हुई है. पिछले नंवबर में जब कोरोना पीक पर था तब भी एक दिन में इतने केस सामने नहीं आए थे.

राजधानी दिल्ली में बढ़ी पाबंदियां

दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू है. सभी तरह के बड़े इवेंट और आयोजनों पर रोक है. महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखानी जरुरी है. बिना नेगेटिव रिपोर्ट के महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को 14 दिन क्वारनटीन में रहना होगा. वहीं दिल्ली में सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर फिलहाल बंद ही रहेंगे.

देखिए आकंडे़


महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना के हालात

महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है. महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 63 हजार से ज्यादा केस आए हैं. अकेले मुंबई में ही करीब 10 हजार नए मामले दर्ज हुए हैं. इसके साथ ही मौत की रफ्तार कम नहीं हो रही है. राज्य में एक दिन में 349 लोगों की कोरोना महामारी के कारण मौत हुई है. देश में इस वक्त कोरोना के कुल मरीजों में 49 फीसदी मरीज महाराष्ट्र में हैं.

ये भी पढ़े:मिस्त्र की रेत में दबा था 3000 साल पुराना सबसे विशाल सोने का शहर)

 महाराष्ट्र  में फुल लॉकडाउन की संभावना

नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन के बाद भी बेकाबू हालात हैं. अब शायद संपूर्ण लॉकडाउन का विकल्प ही बचा है. दो दिन से महाराष्ट्र में फुल लॉकडाउन की अटकलें लगाई जा रही हैं. सर्वदलीय बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने इसके संक्त दिए तो रविवार को कोरोना टास्क फोर्स की बैठक में भी यही सुझाव मिला. महाराष्ट्र में बुधवार को कैबिनेट की बैठक में फुल लॉकडाउन पर फैसला  हो सकता है.

यूपी में भी कोरोना मामलों में जबरदस्त उछाल

कोरोना वायरस ने उत्तर प्रदेश में भी पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़  दिए हैं. प्रदेश में रविवार कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 15,353 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही यूपी में कोरोना  महामारी के कुल एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 71,241 हो गई है. सबसे बुरा हाल राजधानी लखनऊ का है. जहां करीब साढ़े चार हजार नए केस सामने आए हैं.


              

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT