बारिश और बर्फबारी ने बिगाड़ा आधे भारत का मिज़ाज

इस साल पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और समतल पर हो रही बारिश ने मौसम की मिज़ाज पूरी तरह से बिगाड़ रखा है.

  • 792
  • 0

इस साल पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और समतल पर हो रही बारिश ने मौसम की मिज़ाज पूरी तरह से बिगाड़ रखा है. हिमाचल प्रदेश एवं कुछ उत्तर भारतीय राज्य शीतलहर की चपेट में आ गये हैं. दिल्ली एनसीआर में छाया घना कुहरा भी विज़िबिलिटी को कम करने में कोई कोर कसर नही छोड़ रही. इन सभी के कारण दिल्ली और दिल्ली एनसीआर का आवागमन जैसे ठप सा पड़ा हुआ है.

Also Read : यूपी के उन्नाव में सड़क हादसे में कई पुलिसकर्मियों की गई जान


मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम हिमालय क्षेत्र और उत्तर-पूर्व भारतीय भू-भाग में फिरसे बारिश के आसार हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश को मौसम की दोहरी मार पड़ रही है, हिमाचल के ऊँचाई वाले हिस्सों में बर्फबारी तो निचले हिस्सों में भयंकर बारिश देखने को मिली है. वहीं दिल्ली और दिल्ली एनसीआर में ठंड का बढ़ना परेशानी का सबब बन गया है.

कोहरा

मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले 3-4 दिन स्थिति और भी बदतर हो सकती है. उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाया रहेगा. और संभवतः बारिश भी हो सकती है. जबकि बिहार, झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आने वाले 24 घंटों तक बारिश हो सकती है. वहीं 6 फरवरी को हिमालयी क्षेत्रों में बारिश या बर्फबारी मौसम का हाल बिगाड़ सकती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT