रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग, अपने आप को ताकतवर कहने वालों देशों के जाल में फस गया यूक्रेन

यूक्रेन और रूस के बीच 24 फरवरी से जंग लगातार जारी है. तमाम प्रतिबंधों के बावजूद रूस अपने हमले नहीं रोक रहा है. यूक्रेन की राजधानी कीव में रूस ताबड़तोड़ हमले कर रहा है

  • 871
  • 0

रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग में दोनों ओर से कई सैनिक मारे गए. इतना ही नहीं कई मासूम और बेगुनाह जनता की जानें भी गई पूरा शहर बर्बाद होता जा रहा है. वही अपने आप को ताकतवर कहने वालों देशों के जाल में फस गया है यूक्रेन.

यह भी पढ़ें:UP Election: छठे चरण की वोटिंग आज, इन जिलों में होगी वोटिंग

अन्य देश कर रहे हथियारों की सहायता

क्या मानवता इसी तरह हताहत होती रहेगी. कितनी बार यह दृश्य देखने को मिलेगा कोई नहीं जानता. रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई लगातार सातवें दिन भी जारी है. रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर अब भी बमबारी कर रही है. क्रेमलिन ने कहा कि, फिलहाल पिछली बातचीत से नतीजा निकालना जल्दबाजी होगी. अन्य देश कर रहे हथियारों की सहायता दोनों देशों के बीच जारी युद्ध के बीच कनाडा, यूक्रेन को एंटी टैंक वेपन सिस्टम और गोला-बारूद भेज रहा है, वहीं ऑस्ट्रेलिया भी घातक हथियारों के लिए फंड देगा. यूक्रेन और रूस के बीच 24 फरवरी से जंग लगातार जारी है. तमाम प्रतिबंधों के बावजूद रूस अपने हमले नहीं रोक रहा है. रूस बार-बार यूक्रेन से हथियार डालने की बात कह रहा है, लेकिन यूक्रेन के राष्ट्रपति भी अडिग हैं और वो अंत तक लड़ने की हुंकार भर रहे हैं. आज चौथे दिन भी रूस मिसाइल और रॉकेट दाग रहा है. यूक्रेन की राजधानी कीव में रूस ताबड़तोड़ हमले कर रहा है. इस वीडियो में देख सकते हैं कि कीव के आसमानों में रूसी सैनिकों के हेलीकॉप्टर दिखाई दे रहे हैं. 8 से 10 हेलीकॉप्टर झुंड में आसमान में उड़ते दिखाई दे रहे हैं. साथ ही बीच बीच में काले धुएं का गुबार भी दिख रहा है. इस बीच एक वीडियो दिख रहा है. जिसमें केए-52 हेलीकॉप्टर जमीन पर गिरा हुआ दिखाई दे रहा है. यह वही हेलीकॉप्टर है जो थोड़ी देर पहले तक आसमानों में मंडरा रहे थे. यूक्रेन की तरफ से ये वीडियो जारी कर यह बताने की कोशिश की जा रही है उनकी तरफ से भी रूस को भारी नुकसान पहुंचाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:गोपालगंज में भीषण सड़क हादसा, हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत

हमले में 18 लोग मारे गए

आपको बता दें यूक्रेन के शहर ओडेसा में रूसी नौसैनिकों के घुसने की खबर है. बताया जा रहा है कि रूस ने ओडेसा के तट पर हमला कर दिया है. जिसमें 18 लोगों के मारे जाने की खबर है. कीव में होस्टोमेल एयरपोर्ट पर भारी हमले की खबर है. वहीं नाटो ने यूक्रेन के साथ एकजुटता दिखाते हुए कहा है कि, हमारे सभी सहयोगी रूस पर भारी प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं. क्योंकि उन्होंने यूक्रेन पर हमला किया है. वहीं यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने दो रूसी सैनिकों को पकड़ लिया है. दावे को लेकर यूक्रेन ने एक तस्वीर भी शेयर की है जिसमें दो सैनिक बंधक बनाए गए हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT