BSF का दायरा बढ़ने पर मचा बवाल, शुभेंदु अधिकारी ने किया ट्वीट

विपक्ष ने पश्चिम बंगाल के साथ-साथ पंजाब और असम में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र में वृद्धि का विरोध किया है.

  • 997
  • 0

विपक्ष ने पश्चिम बंगाल के साथ-साथ पंजाब और असम में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र में वृद्धि का विरोध किया है. पश्चिम बंगाल सरकार ने इस कदम को एक "तर्कहीन निर्णय" करार दिया और इसे "संघवाद पर सीधा हमला" कहा, जबकि पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने इसका स्वागत किया. उन्होंने कहा कि इससे सीमा पार से नशीली दवाओं की तस्करी और गाय की तस्करी पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़े:Petrol Diesel Price: फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानें अपने शहर में दाम

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय की अधिसूचना के मुताबिक इन तीनों राज्यों में बीएसएफ का क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय सीमा से 50 किलोमीटर के दायरे में होगा. पहले यह रेंज 15 किलोमीटर थी. बीएसएफ अधिकारी पुलिस की तरह ही तलाशी, जब्ती और गिरफ्तारी कर सकते हैं. बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि इससे अब उन्हें घुसपैठियों पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़े:शेयर मार्केट का ऐतिहासिक दिन, पहली बार 61 हजार के पार सेंसेक्स

शुभेंदु अधिकारी ने किया ट्वीट 


शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट किया, “मैं भारत के माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी को बधाई देता हूं. उम्मीद है कि पश्चिम बंगाल की सीमा को मजबूत करने से पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी और पुलिस के संरक्षण में चल रहे नशीले पदार्थों और गौ तस्करी और तस्करी के अवैध व्यापार पर रोक लगेगी. "

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT