Truecaller ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका! App से आप ये काम नहीं कर सकते

Truecaller ने एक नया ऐलान किया है जिसके तहत इस प्लेटफॉर्म के यूजर्स अब 11 मई से ऐप के जरिए अपनी बातचीत रिकॉर्ड नहीं कर पाएंगे.

  • 662
  • 0

लोकप्रिय कॉलर पहचान ऐप Truecaller ने हाल ही में एक बड़ी घोषणा की, जिसमें प्लेटफॉर्म की एक प्रमुख विशेषता को बंद करना शामिल है। आपको बता दें कि Truecaller ने कहा है कि अगले महीने से यूजर्स ऐप के अंदर से वॉयस कॉल रिकॉर्ड नहीं कर पाएंगे। आइए इस नए बदलाव के बारे में विस्तार से जानते हैं।

यह भी पढ़ें :  फिलीपींस में भूस्खलन के बाद 20 घंटे तक फ्रिज में जिंदा रहा 11 साल का बच्चा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Truecaller ने एक नया ऐलान किया है जिसके तहत इस प्लेटफॉर्म के यूजर्स अब 11 मई से ऐप के जरिए अपनी बातचीत रिकॉर्ड नहीं कर पाएंगे। अपने बयान में Truecaller ने कहा है कि कॉल रिकॉर्डिंग फीचर था। अब तक सभी यूजर्स के लिए फ्री, लेकिन अब इस फीचर को ऐप से पूरी तरह से हटाया जा रहा है।

इस कदम के पीछे का कारण
अगर आप सोच रहे हैं कि Truecaller ने अचानक यह कदम क्यों उठाया है, तो आपको बता दें कि इसके पीछे Google की नई Play Store नीति है। तदनुसार, रिमोट कॉल ऑडियो रिकॉर्डिंग के लिए एक्सेसिबिलिटी एपीआई का अनुरोध नहीं किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि ऐप्स में कॉल रिकॉर्डिंग अनुमतियां प्राप्त करने की क्षमता नहीं है।  हालांकि Truecaller और अन्य ऐप्स से इस फीचर को हटाने के बाद कॉल रिकॉर्ड करना असंभव लग सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है।

अगर आप ऐसे स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसमें पहले से कॉल रिकॉर्डिंग फीचर है तो आपको बता दें कि इस नई पॉलिसी के लागू होने के बाद भी आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह बदलाव केवल थर्ड पार्टी ऐप्स के लिए किया गया है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT