फिलीपींस में भूस्खलन के बाद 20 घंटे तक फ्रिज में जिंदा रहा 11 साल का बच्चा

फिलीपींस में इन दिनों जोरदार तूफान चल रहा है. वहीं फिलीपींस में एक 11 साल का बच्चा पूरे दिन फ्रिज में बंद रहने के बाद भूस्खलन से बाल-बाल बच गया.

  • 740
  • 0

फिलीपींस में इन दिनों जोरदार तूफान चल रहा है. जिसका कहर बेबे सिटी के साथ-साथ आसपास के शहरों पर भी जबरदस्त तरीके से देखा गया है. इसी बीच हाल ही में एक ऐसा मामला देखने को मिला जिसने लोगों के दिलों को झकझोर कर रख दिया है. आपको बता दें कि फिलीपींस में एक 11 साल का बच्चा पूरे दिन फ्रिज में बंद रहने के बाद भूस्खलन से बाल-बाल बच गया. एक खबर के मुताबिक वह मासूम बच्चा अपने परिवार के साथ घर पर था. इस बीच, शुक्रवार को फिलीपींस के बेबे सिटी स्थित उनके घर में भीषण भूस्खलन हुआ.

यह भी पढ़ें:Corona Guidelines: बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने लिया अहम फैसला, जारी की नए प्रोटोकॉल

11 साल का बच्चा जान बचाने के लिए फ्रिज के अंदर बैठ गया. बता दें कि बच्चे का नाम सीजे जसमी है और वह अपने परिवार के साथ रहता था. भूस्खलन हुआ तो बच्चा फ्रिज के अंदर बैठ गया. अधिकारियों ने कहा कि जब वे लेटी में तूफान से प्रभावित लोगों को बचाने के लिए काम कर रहे थे, तब उन्होंने जसमी को एक टूटे हुए फ्रिज के अंदर पाया. हैरानी की बात यह है कि राहत और बचाव दल ने करीब 20 घंटे बाद इस बच्चे को जीवित पाया.

यह भी पढ़ें:बोरिस जॉनसन का नरेंन्द्र मोदी ने किया खास अंदाज में स्वागत, कई मुद्दो पर हुई बातचीत

20 घंटे तक फ्रिज में रहने के बाद जब बच्चा फ्रिज से बाहर आया तो उसने कहा, 'मुझे भूख लगी है.' मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैस्मे होश में थीं लेकिन इस दौरान उनका पैर टूट गया. बाद में उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके टूटे पैर का ऑपरेशन किया गया. बाद में उसे बताया गया कि उसकी मां और छोटा भाई दोनों लापता हैं और उनकी तलाश की जा रही है. हालांकि अभी उनका पता नहीं चल पाया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT