अब अफगानिस्तान में अमेरिका का हवाई हमला

मध्य कमान के कैप्टन बिल अर्बन ने कहा, "मानवरहित हवाई हमला अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में किया गया है और शुरुआती संकेत हैं कि हमने लक्ष्य को मार गिराया है."

  • 852
  • 0

United States (संयुक्त राज्य अमेरिका) की सेना ने शनिवार को ISIS (इस्लामिक स्टेट) के ठिकानों पर ड्रोन से हमला किया. अफगानिस्तान में एक आईएस एजेंट पर काबुल एयरपोर्ट पर विनाशकारी बम विस्फोट के 48 घंटे से भी कम समय में अमेरिका की यह बड़ी करवाई है. 


आपको बता दे दो दिन पहले काबुल एयरपोर्ट पर हुए विस्फोट में 13 अमेरिकी सैनिक और 78 अफगानी मारे गए थे. इस हमले की ज़िम्मेदारी  ISIS-K ने ली थी.


अमेरिका ने यह भी दावा किया है कि उसने काबुल एयरपोर्ट पर बम विस्फोट की ज़िम्मेदारी लेने वाले इस्लामिक स्टेट-खोरासन के एक योजनाकार के खिलाफ यह ड्रोन हुम्ला किया और उसे पूरी तरह नष्ट  कर दिया.


कैप्टन बिल अर्बन ने इस पर बयान दिया, ड्रोन हमला अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में किया गया है और शुरुवाती संकेत है की हमने लक्ष्य को मार गिराया है, अभी तक हमे किसी भी नागरिक के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.


अमेरिका ने यह ड्रोन हमला अफगानिस्तान से बाहर किसी अंजान स्थान पर किया है, जिससे साफ़ ज़ाहिर है कि अमेरिकी सेना अफगानिस्तान से पूरी तरह बाहर निकलने के बाडी भी आतंकी ठिकानों को निशाना बना सकती है. अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट से सभी गेट पर मजूद नागरिको को तुरंत वह से हटने को कहा है, क्योकि वहा आतंकी हमला होने की आशंका है. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT