UP:फैजाबाद रेलवे स्टेशन अब अयोध्या कैंट कहलायेगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि उन्होंने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर 'अयोध्या कैंट' रेलवे स्टेशन करने का फैसला किया है.

  • 1293
  • 0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि उन्होंने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर 'अयोध्या कैंट' रेलवे स्टेशन करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी साझा की. सीएमओ ने कहा, "यूपी के सीएम श्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर 'अयोध्या कैंट' करने का फैसला किया है."


ये भी पढ़े:अमरिंदर सिंह के दोस्त अरोसा आलम के ISI से संबंध की जांच करेगी पंजाब सरकार,कप्तान ने पलटवार किया


नवंबर 2018 में, सीएम आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि फैजाबाद जिले को अयोध्या के रूप में जाना जाएगा. उससे तीन हफ्ते पहले राज्य की भाजपा सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया था. योगी सरकार ने मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीन धयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया था.


ये भी पढ़े:जानिए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को क्यों बताया नाकाम


राज्य सरकार ने इलाहाबाद मंडल का नाम बदलकर प्रयागराज मंडल कर दिया था. इलाहाबाद मंडल में चार जिले हैं - इलाहाबाद, कौशाम्बी, प्रतापगढ़ और फतेहपुर. आजमगढ़ से आर्यमगढ़, आगरा से अग्रवन और अलीगढ़ से हरिगढ़ आदि सहित अन्य शहरों के नाम बदलने की मांग की गई है. आज की घोषणा अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों से महीनों पहले आती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT