कोरोना का दिखा कुंभ के बाद चारधाम यात्रा पर असर, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

उत्तराखंड सरकार ने इस बार कोरोना को देखते हुए चारधाम की यात्रा को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है, जिसे जानकार लाखों श्रद्धालुओं का दिल टूट जाएगा.

  • 2035
  • 0

देश में इस वक्त कोरोना की मार हर तरफ देखने को मिल रही है. इसकी चपेट में उत्तराखंड तक आ चुका है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने इस बार एक बड़ा फैसला लिया है. इस साल चारधाम यात्रा रद्द करने जैसा बड़ा कदम उठाया गया है. इस मामले में अपनी बात रखते हुए सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए इस साल चार धाम यात्रा स्थगित कर दी है. उन्होंने कहा कि विधि-विधान के साथ सिर्फ पुजारी और रावल ही चारों धाम के कपाट खोलेंगे. वहीं सीएम ने ये भी कहा कि स्थानीय और राज्य के बाहर के लोगों के लिए यात्रा फिलहाल स्थगित रहेगी.

ये भी पढ़ें: बंगाल में शुरु हुआ आखिरी दौर का चुनाव, पीएम नरेंद्र मोदी ने की लोगों से ये अपील

इस बात की जानकारी हम आपको यहां दे देते हैं कि 14 मई को यमुनोत्री मंदिर के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम की यात्रा शुरु होने वाली थी. पिछले साल भी उत्तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए चारधाम की यात्रा पर रोक लगा दी थी. इसी के बाद ही राज्य सरकार की ओर से पहली जुलाई से श्रद्धालुओं के लिए चारधाम यात्रा शुरु की गई थी. इस दौरान श्रद्धालुओं के सामने कई शर्तें तक रखी गई थी.

ये भी पढ़ें: देश में पहली बार एक दिन में सामने आए 3.79 लाख नए मामले, 3645 लोगों की हुई मौत

देश के इस वक्त ये बने हुए है हालात

भारत में लगातार  कोरोना वायरस की दूसरी लहर बढ़ती ही चली जा रही है. हर दिन संक्रमण के आंकड़ों में तेजी देखने को मिल रही है. इसके अलावा मौत की संख्या का रिकॉर्ड फिर बढ़ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए ताजा आकंड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 3, 79,257 कोरोना के नए मामले सामने आए और 3645 लोगों की इसके चलते जान चली गई है. हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि 2, 69, 507 लोग इस गंभीर से ठीक भी हुए हैं. इससे पहले मंगलवार वाले दिन देश में 3, 60, 960 नए केस देखने को मिले थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT