IPL: Eliminator में कौन सी टीम जाएगी आगे और किसका सफर होगा समाप्त, RCB-KKR होगी आज आमने-सामने

दोनों टीम के लिए यह बड़ा मुकाबला होगा क्योकि आज जो भी टीम जीतेगी उसे फाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स से 13 तारीख को सामना करना होगा.

  • 1188
  • 0

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के बीच आज पहला एलिमिनेटर खेला जाएगा. यह मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 7:30 बजे शुरू होगा. दोनों टीम इस मुकाबले के लिए तैयार है. दोनों टीम के लिए यह मुकबला जीतना बेहद जरुरी है. 

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन एक सफल और अनुभवी कप्तान है. उनके कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 में वर्ल्ड कप भी जीता था. ऐसे में वो अपने इस हुनर का प्रयोग आज के मुकाबले में बैंग्लोर के खिलाफ कर सकते है. कप्तान के अलावा नाइट राइडर्स के ओपनर वेंकटेश अय्यर और शुबमन गिल भी जबरदस्त फॉर्म में है और लगातार अपनी टीम के लिए अच्छा कर रहे है. मध्यक्रम की बल्लेबाज़ी भी अच्छी है लेकिन कोलकाता इसे और भी मजबूत करना चाहेगी. आंद्रे रसेल से कोलकाता को बहुत उम्मीद है लेकिन उन्होंने अपने बल्ले से अभी तक कुछ कमाल नहीं दिखा पाए है. अगर उनकी फॉर्म में वापसी होती है तो कोलकाता के लिए यह मुकाबला एक तरफा हो जाएगा. कोलकाता की गेंदबाज़ी भी अब तक पूरे सीजन में अच्छी रही है. इस टीम के युवा गेंदबाज़ वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नगरकोटी ने अब तक कमाल की गेंदबाज़ी की है.

दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर आईपीएल की सबसे मजबूत टीम मानी जाती है पर आज तक एक भी बार यह टीम आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर सकी है. ऐसे में उनके लिए बहुत ही अच्छा मौका है इस साल. विराट कोहली अपने टीम के लिए आखिरी बार कप्तानी कर रहे है. ऐसे में वो हर हाल में चाहेंगे कि वो इस वर्ष ट्रॉफी अपने नाम करें. इस टीम की बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों ही कमाल की रही है आईपीएल के इस सत्र में. बल्लेबाज़ी में कप्तान के साथ मैदान पर उतरने वाले देवदत्त पडिकल इसके बाद मैक्सवेल, श्रीकांत भारत और डीविलियर्स सभी बहुत ही अच्छे फॉर्म में है. गेंदबाज़ी में टॉप पर चल रहे हर्षल पटेल पर्पल कैप होल्डर है. इसके अलावा युजविन्दर चहल, डेनियल क्रिस्चियन, काइल जमीसों भी अच्छी लय में नजर आए है.

दोनों टीम के लिए यह बड़ा मुकाबला होगा क्योकि आज जो भी टीम जीतेगी उसे फाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स से 13 तारीख को सामना करना होगा. दिल्ली कैपिटल्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले प्लेऑफ में चार विकेट से करारी शिकस्त दी. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए दिल्ली ने चेन्नई के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और रोबिन उथप्पा की जबरदस्त बल्लेबाज़ी और साझेदारी ने टीम को लक्ष्य के नजदीक पहुंचा दिया और फिर चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना पुराना फॉर्म दिखाया और मैच को आसानी से जीत लिया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT