Congress President Election: कौन होगा कांग्रेस का नया अध्यक्ष, जारी होगी अधिसूचना

कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया आज से शुरू होने जा रही है. वोटिंग की अधिसूचना आज 22 सितंबर को जारी की जाएगी, जिसके चलते 24 से 30 सितंबर तक नामांकन प्रक्रिया जारी रहेगी.

  • 568
  • 0

कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया आज से शुरू होने जा रही है. वोटिंग की अधिसूचना आज 22 सितंबर को जारी की जाएगी, जिसके चलते 24 से 30 सितंबर तक नामांकन प्रक्रिया जारी रहेगी. नए अध्यक्ष की दौड़ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का नाम सबसे आगे चल रहा है. राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे या नहीं इसको लेकर अभी भी असमंजस बना हुआ है.

चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया

पार्टी सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया से एक दिन पहले 23 सितंबर को राहुल गांधी भारत जोड़ी यात्रा के लिए विश्राम करेंगे. कहा जाता है कि इस दिन वह सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आ रहे हैं. उनके नामांकन प्रक्रिया में भाग लेने की कोई संभावना नहीं है जो मतदान प्रक्रिया के लिए शुरू हो रही है.

वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात

इस संबंध में पार्टी के वरिष्ठ नेता और संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी नामांकन के दौरान 24 से 30 तक भारत जोड़ी यात्रा में रहेंगे. वहीं, बुधवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के सोनिया गांधी और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद यह साफ हो गया है कि वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि उनके सामने पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर और अन्य नेताओं के भी भूमिका निभाने की प्रबल संभावना है.

अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी

आपको बता दें कि इस बार कांग्रेस पार्टी ने गांधी परिवार से अलग होकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चुनावी मैदान में उतारने का पूरा मूड बना लिया है. इस वजह से उनका नाम चर्चाओं में सबसे ऊपर माना जा रहा है. सीएम गहलोत ने बुधवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की. इसके बाद चर्चा तेज हो गई कि कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में गहलोत ही उम्मीदवार होंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT