भारत की बल्लेबाजी या पाक की गेंदबाजी किसमे कितना है दम, कपिल देव ने दिया जवाब

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बड़ा मैच खेला जाएगा.

  • 397
  • 0

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बड़ा मैच खेला जाएगा. इस मैच से पहले दोनों टीमों के प्रदर्शन को लेकर लगातार चर्चा हो रही है. इन चर्चाओं और विश्व कप के इस बड़े मैच से पहले भारत के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने एबीपी न्यूज के खास शो 'वर्ल्ड विनर' में एक बड़ी बात कही है. उन्होंने एबीपी न्यूज के खास शो में बताया कि भारत की बल्लेबाजी या पाकिस्तान की गेंदबाजी में कौन ज्यादा मजबूत है.

भारत की बल्लेबाजी या पाकिस्तान की गेंदबाजी

पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने कहा कि हम अभी टी20 क्रिकेट में काफी कुछ सीख रहे हैं. खिलाड़ी भी सीख रहे हैं और हम भी सीख रहे हैं. यह अभी परिपक्व क्रिकेट नहीं है क्योंकि बदलाव बहुत अधिक हैं. ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि भारत की बल्लेबाजी मजबूत है या पाकिस्तान की गेंदबाजी.

टीम की कमजोरी

हालांकि कपिल देव ने कहा कि भारत के पास चार-पांच ऐसे बल्लेबाज हैं जो प्रभावशाली खिलाड़ी हैं. उनमें से एक नहीं बल्कि सभी प्रभावशाली खिलाड़ी हैं. उन्होंने पाकिस्तान के बारे में बात करते हुए कहा कि उनकी टीम में दो ऐसे इम्पैक्ट खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड टी20 रैंकिंग में टॉप पर आते हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर मैं पाकिस्तान की टीम की कमजोरी की बात करूं तो मुझे उनकी सबसे कमजोर कड़ी उनकी फील्डिंग में मिलती है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास अब जो क्षेत्ररक्षण है वह 20 साल पहले भारत की थी.

कप्तान बाबर आजम

वहीं कपिल देव ने इस शानदार मैच के लिए भारत और पाकिस्तान के एक पसंदीदा खिलाड़ी का नाम भी लिया. कपिल ने केएल राहुल को भारत की तरफ से चुना. वहीं, पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम को चुना गया है. उन्होंने विराट कोहली के बारे में कहा कि विराट को इस तरह खेलना चाहिए कि पूरी टीम उनके इर्द-गिर्द खेले. वह आक्रामक क्रिकेट भी खेलते हैं और पूरे 20 ओवर तक बल्लेबाजी करते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT