Commonwealth Games 2022: अंचित शुली बने नए हीरो, गोल्ड लाने पर राष्ट्रपति-PM सहित देशभर से बधाई

भारतीय भारोत्तोलक अंचिता शुली ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में स्वर्ण पदक जीतकर भारत को गौरवान्वित किया है. 73 किग्रा वर्ग में अंचित शुली ने न केवल स्वर्ण पदक जीता, बल्कि राष्ट्रमंडल खेलों का एक नया रिकॉर्ड भी बनाया.

  • 1463
  • 0

भारतीय भारोत्तोलक अंचिता शुली ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में स्वर्ण पदक जीतकर भारत को गौरवान्वित किया है. 73 किग्रा वर्ग में अंचित शुली ने न केवल स्वर्ण पदक जीता, बल्कि राष्ट्रमंडल खेलों का एक नया रिकॉर्ड भी बनाया. लोगों ने इसे भारतीय खेलों में इतिहास बदलने वाली शुरुआत बताया है. आपको बता दें कि अचिंत शुली ने क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में 166 किलो वजन उठाया. दूसरे प्रयास में असफल होने के बाद तीसरे प्रयास में उन्होंने 170 किलो वजन उठाया. अचिंता शुली ने कुल 313 किग्रा भार उठाकर राष्ट्रमंडल खेलों का यह रिकॉर्ड बनाया.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अंचित को बधाई दी है. पीएम मोदी ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले अचित से बात कर रहे हैं. पीएम ने अचित के शर्मीले स्वभाव के बारे में पूछा तो अचित ने भी शरमाते हुए जवाब दिया. पीएम मोदी ने पूछा कि आप बहुत शर्मीले हैं, शांत रहें लेकिन यह खेल ताकत और ताकत का है. फिर आप शक्ति और शांति के बीच संतुलन कैसे स्थापित करते हैं? इस पर अंचित ने जवाब दिया कि योग करने से मन शांत होता है और उत्साह से ताकत मिलती है. इस पर पीएम मोदी मुस्कुराए और अचिंत की बात से सहमत हुए.

पीएम ने परिवार के बारे में पूछा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप रोज योग करते हैं तो अंचित ने कहा कि हां यह ट्रेनिंग का हिस्सा है. पीएम मोदी ने अचित के परिवार के बारे में पूछा तो अचित ने कहा कि घर में एक मां और एक बड़ा भाई है. अंचित ने कहा कि मां और भाई से हमेशा बातें होती हैं, कहते हैं कि अच्छा खेलो. पीएम ने कहा कि मां को चिंता होगी कि कहीं बेटे को कहीं चोट तो नहीं लग गई तो अंचित ने कहा कि मां हमेशा अच्छा खेलने को कहती है. मैं वही करने की कोशिश करता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपकी मां और भाई को सलाम करता हूं कि उन्होंने आपके लिए कोई कसर नहीं छोड़ी. पूरे देश का आशीर्वाद आपके साथ है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT