बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड का तीसरा वनडे रद्द, जानिए मैच का हाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो गया है. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली है.

  • 495
  • 0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो गया है. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली है. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 220 रनों का लक्ष्य रखा था. जवाब में न्यूजीलैंड ने 18 ओवर में एक विकेट खोकर 104 रन बना लिए थे, लेकिन उसके बाद बारिश आ गई और आगे का मैच नहीं हो सका. मैदान गीला होने के बाद अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया.

वनडे सीरीज का आखिरी मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया. अंपायरों ने लगातार बारिश के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया है. मैच रद्द होने के साथ, न्यूजीलैंड ने श्रृंखला 1-0 से जीत ली. न्यूजीलैंड ने इस सीरीज का पहला मैच सात विकेट से जीता था. इसके बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम 12.5 ओवर में एक विकेट पर 89 रन ही बना पाई. फिर बारिश आ गई और आगे का मैच नहीं खेला जा सका.

220 रन का टारगेट

वहीं, तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 220 रन का टारगेट रखा. जवाब में न्यूजीलैंड ने 18 ओवर में एक विकेट खोकर 104 रन बना लिए, लेकिन कीवी टीम 20 ओवर नहीं खेल सकी. फिर बारिश आ गई. बारिश के कारण मैच में कोई गेंद नहीं फेंकी जा सकी और 20 ओवर नहीं होने के कारण डकवर्थ-लुईस नियम लागू नहीं हो सका. इस वजह से मैच भी रद्द कर दिया गया था.

न्यूजीलैंड की पकड़ काफी मजबूत

बारिश के कारण मैच रोक दिया गया है. अब तक न्यूजीलैंड 220 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहा है. 18 ओवर में एक विकेट खोकर 104 रन बनाए। फिन एलन 57 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, डेवोन कॉनवे 51 गेंदों में 38 रन बनाकर नाबाद हैं. कप्तान विलियमसन ने सिर्फ तीन गेंदें खेली हैं और उनका खाता अभी खुला है. हालांकि मैच में न्यूजीलैंड की पकड़ काफी मजबूत है और यह टीम डीकार्ट-लुईस नियम के तहत आगे है, लेकिन वनडे मैच का नतीजा निकालने के लिए दोनों पारियों में कम से कम 20-20 ओवर जरूरी हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT