Chardham Yatra 2021: उत्तराखंड सरकार में किया चारधाम यात्रा खोलने का आदेश स्थगित

उत्तराखंड सरकार ने लोगों के लिए चार धाम यात्रा खोलने के अपने आदेश को टाल दिया है. वहीं 16 जून के बाद राज्य सरकार यात्रा खोलने पर पुनर्विचार करेगी.

  • 1818
  • 0

उत्तराखंड सरकार ने चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी के लोगों के लिए चार धाम यात्रा खोलने के अपने आदेश को टाल दिया है.  इस संबंध में तीरथ सिंह रावत सरकार के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि 16 जून के बाद राज्य सरकार यात्रा खोलने पर पुनर्विचार करेगी.

ये भी पढ़ें:  Horoscope: ग्रहण योग खत्म होते ही इन राशिवालों की चमकेगी किस्मत, होगी यूं धन की वर्षा

{{img_contest_box_1}}

बता दें कि पहले चारधाम यात्रा की अनुमति सरकार ने जिला स्तर पर दी थी, लेकिन आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी थी। जिन जिलों में अनुमति दी गई थी, वहां सरकार ने चमोली जिले के बद्रीनाथ धाम, रुद्रप्रयाग जिले के केदारनाथ धाम और उत्तरकाशी जिले के गंगोत्री यमुनोत्री धाम के दर्शन करने का नियम बनाया था. हालांकि, सरकार ने अब इस आदेश को टाल दिया है. वर्तमान में केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में केवल पुजारियों को पूजा करने की अनुमति है.

ये भी पढ़ें:  30 जून के बाद बेकार हो जाएगा आपका पैन कार्ड, देना पड़ सकता है मोटा जुर्माना

 22 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू

कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने 15 जून से 22 जून तक कुछ छूट के साथ कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने की घोषणा की है. सरकार द्वारा दी गई छूट के तहत 20 मामलों की सुनवाई राजस्व न्यायालय में की जा सकती है. . इसके अलावा विवाह और अंतिम संस्कार में 50 लोगों को अनुमति दी गई है. 16, 18 और 21 जून को किराना, सामान्य व्यापारी के साथ-साथ शराब सहित अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान भी खुलेंगे. इन दुकानों के खुलने का समय सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक रखा गया है. इसके अलावा फल, सब्जी डेयरी और मिठाई की दुकानें रोज खुल सकेंगी. इन दुकानों का समय भी सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक रहेगा. इसके अलावा 16 और 21 जून को स्टेशनरी और किताब की दुकानें भी खुली रहेंगी.

{{read_more}}


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT