दिल्ली मेट्रो की नई गाइडलाइंस हुई जारी, जानिए कैसे यात्रियों को रहना होगा अर्ल्ट

नए साल में जो भी यात्री मेट्रो से यात्रा करने वाले हैं। उनके लिए एक बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। यहां जानिए क्या है नई गाइडलाइंस।

  • 1687
  • 0

साल 2020 का आज आखिरी दिन है और देश में अभी तक कोरोना वायरस को लेकर कोई समाधान नहीं ढूंढा गया है। ऐसे में कोरोना के  बढ़ते मामले को देखकर दिल्ली में नाइनट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके अलावा मेट्रो को भी बंद करने का फैसला लिया गया है। ऐसे में जो भी मेट्रो में सफर करने वाले उनके लिए नई एडवाइजरी जानना बेहद ही ज्यादा जरूरी है। 

दरअसल डीएमआरसी ने बताया कि राजवी चौक का जो मेट्रो स्टेशन है उस पर रात 9 बजे के बाद किसी भी यात्री को बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। 31 दिसंबर को यात्री अंतिम मेट्रो के जाने से पहले तक राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में एंट्री कर सकते हैं। इसके चलते मेट्रो में जाकर यात्रा करने वाले यात्रियों को कोई परेशानी नहीं होगी। लेकिन एग्जिट गेट बंद होने की वजह से यात्रियों को परेशानी हो सकती है। इसके लिए पहले या तो राजीव चौक से पहले बाद वाले मेट्रो स्टेशन पर उतरना पड़ेगा। इसके अलावा इस एडवायरी के हिसाब से लोगों को आगे की योजना बनाने के लिए कहा गया है।

कैश से कर सकेंगे मेट्रो कार्ड रिचार्ज

इसके चलते मेट्रो में जाकर यात्रा करने वाले यात्रियों को कोई परेशानी नहीं होगी। लेकिन एग्जिट गेट बंद होने की वजह से यात्रियों को परेशानी हो सकती है। इसके लिए पहले या तो राजीव चौक से पहले बाद वाले मेट्रो स्टेशन पर उतरना पड़ेगा। इसके अलावा इस एडवायरी के हिसाब से लोगों को आगे की योजना बनाने के लिए कहा गया है।

यात्रियों को रही थी ये परेशानी

आपको बता दें कि कोरोना के चलते इस साल मेट्रो की सेवाएं 169 दिनों तक के लिए बंद  कर दी गई थी। कुछ सख्त गाइडलाइन्स के साथ सितंबर में इन्हें दोबारा से शुरु कर किया था। लेकिन टोकन सिस्टम और कैश से स्मार्ट कार्ड रिचार्ड कराने की सुविधा नहीं थी जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही थी।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT