Covid: मुंबई में इंटरनेशनल पैसेंजर्स के लिए सख्ती, करना होगा इन नियमों का सख्ती से पालन

कोरोना के फिर बढ़ते मामलों को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों के लिए नए नियम का ऐलान कर दिया है.

  • 1207
  • 0

कोरोना के फिर बढ़ते मामलों ने सभी को चिंता में डाल दिया है. अभी के लिए केरल और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे है. एक तरफ जहां केरल में तीस हजार से ज्यादा मामले सामने  आ रहे हैं तो वही महाराष्ट्र भी लगातार चार हजार से ज्यादा मामले दर्ज कर रहा है. अब इन्हीं परिस्थितियों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों के लिए नए नियम का ऐलान कर दिया है. 

मुंबई में इंटरनेशनल पैसेंजर्स के लिए सख्ती

आपको बता दें कि राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि  अब जो भी शख्स दूसरे देश से मुंबई लैंड करेगा उन्हें अपने साथ कोरोना की आरटी पीसीआर रिपोर्ट रखना अनिवार्य होगा. ऐसा नहीं होने पर राज्य में एंट्री नहीं दी जाएगी. ये भी स्पष्ट कर दिया गया है कि अब वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद ही आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी. ऐसे में अब पुराने नियमों को भी और ज्यादा सख्त कर दिया गया है और सभी से इनका पालने करने की अपील की गई है. इसके साथ ही आदेश में ये भी बताया गया है कि नए नियम मिडिल ईस्ट, यूरोप और साउथ अफ्रीका से आने वाले यात्रियों पर भी लागू होगा.ऐसे में किसी को भी रियायत नहीं दी जा रही है और तीसरी लहर की आशंका के बीच पूरी सावधानी बरती जा रही है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT