केरल से कश्मीर तक की साइकिल से यात्रा, लॉकडाउन में गई थी जॉब

केरल के रहने वाले इस शक्स ने लॉकडाउन में नौकरी गवाने के बाद भी अपने हौसले को बुलंद रखा. केरल से कश्मीर तक की साइकिल से यात्रा

  • 1697
  • 0

कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) का अर्थव्यवस्था के साथ-साथ लोगों के जीवन पर भी गहरा असर पड़ा है. वहीं लॉकडाउन में ढेरों की नौकरियां चली गई तो किसी की सैलरी कट गई. सभी लोगों को अपने घरों में कैद होना पड़ा जिसका असर उनकी मेंटल हेल्थ पर भी पड़ा और वह डिप्रेशन के शिकार होते चले गए. लेकिन कई लोग ऐसे भी थे जोकि डिप्रेशन से उबरने के नए-नए रास्ते खोजते रहे. आज हम ऐसे ही शक्स के बारे में आपको बताने जा रहे है जिन्होंने लॉकडाउन में नौकरी गवाने के बाद भी अपने हौसले को बुलंद रखा.

(ये भी पढ़े-बॉलीवुड एक्ट्रेस शशिकला का 88 साल की उम्र में निधन, पद्मश्री अवार्ड से किया गया था सम्मानित)

लॉकडाउन के चलते गई नौकरी

केरल के रहने वाले गोगुल की लॉकडाउन के दौरान नौकरी चली गई थी. जिसकी वजह से वह बहुत परेशान था. बिजली विभाग में प्रोजेक्ट इंजीनियर की उसकी नौकरी ठीक-ठाक ही चल रही थी,  लेकिन लॉकडाउन की वजह से उसकी नौकरी जा चुकी  थी. जिसके चलते वह डिप्रेशन में चला गया. 

साइकिल के जरिए किया केरल से जम्मू तक का सफर तय 

गोगुल ने डिप्रेशन से उबरने के लिए यात्रा करने की योजना बनाई. इसके लिए उसने साइकिल निकाली और सफर पर निकल गया. वही उसने  केरल से जम्मू कश्मीर तक का सफर साइकिल से तय किया. एक सामान्य साइकिल की इस यात्रा ने उन्हें खुद को समझने का टाइम दिया. 

(ये भी पढ़े-ग्राहकों को नॉन वेज परोसते समय दिल्ली के रेस्टोरेंट को दिखाना होगा 'झटका' या 'हलाल' का सर्टिफिकेट)

यात्रा खत्म होने के बाद तलाश करेंगे नौकरी गोगुल

अपनी यात्रा खत्म करके गोगुल दोबारा घर जाएंगे और फिर से नौकरी के लिए ट्राई करेंगे. वह बच्चों का ख्याल रखेंगे. एक टाइम था जब गोगुल सुसाइड करने के बारे में सोच रहे थे और अब टाइम है कि वो एक नई ऊर्जा के साथ जिंदगी जीने की तैयारी में हैं.

यात्रा के दौरान मिला काफी मान-सम्मान

गोगुल ने बातचीत के दौरान बताया कि इस यात्रा के चलते वह कई लोगों से मिले. कुछ ने उन्हें अपने घर में रहने की जगह दी तो कइयों ने उन्हें मान-सम्मान दिया. वह जम्मू-कश्मीर से केरल भी वापस साइकिल से ही जाने वाले हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT