कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने से पहले ना करें ये बड़ी गलती, सरकार ने किया अलर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी किया है. कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेते समय मोबाइल नंबर को लेकर की जाने वाली गलती पर अलर्ट किया गया है.

  • 558
  • 0

कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी के लिए सरकार ने अहम जानकारी दी है. कोविड-19 की पहली डोज लेने के बाद लाभार्थी को दूसरी खुराक लेने के समय उसी मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करने की जरूरत है. जिसका इस्तेमाल पहली खुराक के समय किया गया था.

यह भी पढ़ें:Mohali Blast: इंटेलिजेंस दफ्तर में धमाका, आतंकवादी हमले की आशंका

वैक्सीन लेते समय बड़ी गलती

आपको बता दें कि, सरकार ने लोगों को वैक्सीन लेते समय की जाने वाली एक बड़ी गलती को लेकर अलर्ट किया है. जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि अगर कोई लाभार्थी दूसरी खुराक के लिए अलग मोबाइल नंबर का उपयोग करता है और टीकाकरण का समय निर्धारित करता है. तो यह लाभार्थी के लिए पहली खुराक के रूप में पहचाना जाएगा. वहीं उनका यह भी कहना है कि एक व्यक्ति को रजिस्ट्रेशन के लिए अपना मोबाइल नंबर देने की आवश्यकता है. इसके साथ नाम, उम्र और लिंग की जानकारी दिए जाने के साथ टीकाकरण के लिए समय तय करने या केंद्र पर जाकर टीका लेने की सुविधा है.

यह भी पढ़ें:Horoscope: इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में होगा बदलाव, आपकी राशि भी है शामिल

2 प्रमाण पत्र जारी

मिली जानकारी के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान है कि मीडिया की कुछ खबरों में दावा किया गया है कि को-विन में तकनीकी गड़बड़ी के कारण महाराष्ट्र के पुणे में 2.5 लाख लाभार्थियों को पहली खुराक के दो प्रमाण पत्र जारी किए गए हैं. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि को-विन ने भारत के कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लिए डिजिटल ढांचे के रूप में सफलतापूर्वक काम किया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT