कल से दोबारा खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर, सिख श्रद्धालुओं में दौड़ी खुशी की लहर

करीब 20 महीने बाद एक बार फिर श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर कॉरिडोर खुलने जा रहा है. करतारपुर गुरुद्वारा में दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन बुधवार से शुरू होने जा रहे हैं.

  • 933
  • 0

करीब 20 महीने बाद एक बार फिर श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर कॉरिडोर खुलने जा रहा है. करतारपुर गुरुद्वारा में दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन बुधवार से शुरू होने जा रहे हैं और गुरुवार को 250 श्रद्धालुओं का पहला जत्था दर्शन के लिए रवाना होगा. यह जानकारी गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दी.उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए कल 17 नवंबर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने का फैसला किया है. इससे बड़ी संख्या में सिख तीर्थयात्रियों को फायदा होगा.यह निर्णय श्री गुरु नानक देव जी और हमारे सिख समुदाय के प्रति मोदी सरकार की अपार श्रद्धा को दर्शाता है.

ये भी पढ़े:  Delhi में आज से सभी सरकारी शराब के ठेके हो जाएंगे बंद, सिर्फ निजी ठेकों पर होगी बिक्री

आपको बता दें कि करतारपुर साहिब गुरुद्वारा की यात्रा मार्च 2020 में COVID-19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी.इस कॉरिडोर के जरिए तीर्थयात्री भारत से पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारे तक बिना वीजा के सीमा पार कर सकते हैं.करतारपुर कॉरिडोर गुरुद्वारा करतारपुर साहिब (पाकिस्तान), सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के अंतिम विश्राम स्थल को गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे से जोड़ता है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT