PM Modi Europe Visit: हमारे रिश्तों में अभूतपूर्व प्रगति हुई, जर्मन चांसलर से बोले पीएम मोदी

आज सुबह विदेश यात्रा पर निकले मोदी बर्लिन पहुंच चुके है. यहां उन्होंने जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज से मुलाकात की.

  • 637
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोंदी यूरोप के अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंच गए है. भारतीय समुदाय ने उनका जबरदस्त स्वागत किया. बर्लिन में भारत-जर्मनी IGC बैठक में शामिल हुए. 


राजधानी बर्लिन पहुंचे मोदी
आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप के अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंच गए है. मिली जानकारी के अनुसार, उन्होंने जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज से मुलाकात की. बाद में दोनों नेता बर्लिन में भारत-जर्मनी IGC बैठक में शामिल हुए. इतना ही नही भारतीय समुदाय ने उनका जबरदस्त स्वागत भी किया. फेडरल चांसलरी के सामने सुबह से ही लोगों की भीड़ लग गई है. सूत्रों के अनुसार, शाम को मोदी जर्मनी में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे. बर्लिन से पीएम मोदी तीन मई को डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन पहुंचेंगे.
पीएम मोदी की आईजीसी बैठक
2019 में भी पीएम मोदी ने आईजीसी की बैठक की थी तब से विश्व में महत्वपूर्ण परिवर्तन हुए है. पीएम मोदी ने कहा कि लोकतांत्रिक देशों के तौर पर भारत और जर्मनी कई कॉमन मूल्यों को साझा करते है. इन साझा मूल्यों और साझा हितों के आधार पर पिछले कुछ वर्षों में हमारे द्विपक्षीय संबंधों में उल्लेखनीय प्रगति हुई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT