महाराष्ट्र: राज ठाकरे का ईद को लेकर बड़ा ऐलान, अक्षय तृतीया पर नहीं करेंगे महाआरती

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर चल रहा मामला गंभीर रूप ले चुका है. राज ठाकरे ने अक्षय तृतीया को महाआरती करने का फैसला वापस ले लिया है. क्युकी उस दिन ईद भी है.

  • 624
  • 0

कुछ दिनों से राज ठाकरे की तरफ से मस्जिदों में बजने वाले लाउडस्पीकर को लेकर लगातार बयान दिए जा रहे है. वहीं अब 19 अप्रैल को पार्टी की तरफ से 3 मई को अक्षय तृतीया पर राज्यभर में कार्यकर्ताओं से स्थानीय मंदिरों में लाउडस्पीकर पर महाआरती करने का आह्वान किया गया.


महाआरती हो गई रद्द
महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर चल रही राजनीति के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने ट्वीट कर कल 3 मई को अक्षय तृतीया के दिन महाआरती रद्द करने का ऐलान किया है. मिली जानकारी के अनुसार, 19 अप्रैल को पार्टी की तरफ से 3 मई को अक्षय तृतीया पर राज्यभर में कार्यकर्ताओं से स्थानीय मंदिरों में लाउडस्पीकर पर महाआरती करने का आह्वान किया था. इसी दिन ईद भी है, इसलिए राज ठाकरे ने अपना फैसला वापस ले लिया और महाआरती रद्द कर दी है.


लाउडस्पीकर पर बवाल
आपको बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से राज ठाकरे की तरफ से मस्जिदों में बजने वाले लाउडस्पीकर को लेकर लगातार बयान दिए जा रहे है. हाल ही में उन्होंने कहा था कि लाउडस्पीकर का विषय धार्मिक नहीं, सामाजिक है और उसी दृष्टि से इसे देखना चाहिए. इसलिए हमने तय किया कि अगर आप 5 बार लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करेंगे तो हम भी दिन में 5 बार मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे. मुस्लिम समाज को भी समझना चाहिए कि इस देश में उनका धर्म बड़ा नहीं हो सकता है. लोगों को परेशानी हो रही है, यह बात उन्हें समझने की ज़रूरत है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT