विराट कोहली की रेस्टोरेंट चेन वन8 कम्यून विवादों से घिरा, जानिए क्यों

इंस्टाग्राम पर साझा किए गए एक विस्तृत पोस्ट में, पेज ने कहा कि रेस्तरां ने केवल "सिजेंडर विषमलैंगिक जोड़ों या सिजेंडर महिलाओं के समूहों" को प्रवेश की अनुमति दी है.

  • 1178
  • 0

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की रेस्तरां श्रृंखला, वन8 कम्यून, सोमवार को 'यस, वी एक्ज़िस्ट' के बाद खुद को एक विवाद से घिरा हुआ पाया गया, एक LGBTQ+ सक्रियता समूह ने कहा कि रेस्तरां समुदाय के साथ भेदभाव करता है.

ये भी पढ़ें:-हार्दिक पांड्या पर टूटा पहाड़, ₹5 करोड़ की दो लग्जरी घड़ियाँ हवाई अड्डे पर की जब्त

इंस्टाग्राम पर साझा किए गए एक विस्तृत पोस्ट में, पेज ने कहा कि रेस्तरां ने केवल "सिजेंडर विषमलैंगिक जोड़ों या सिजेंडर महिलाओं के समूहों" को प्रवेश की अनुमति दी है. पोस्ट के अनुसार, पुणे शाखा ने संपर्क करने पर कहा, “समलैंगिक जोड़ों या समलैंगिक पुरुषों के समूह को अनुमति नहीं है; ट्रांस महिलाओं को उनके कपड़ों (एसआईसी) के अधीन अनुमति दी जाती है."

ये भी पढ़ें:-जानें क्यों मनाया जाता है National Press Day, इन दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

हालांकि, रेस्टोरेंट ने सभी आरोपों से इनकार किया है. "हम लिंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं करते हैं," अमित जोशी, पुणे शाखा, वन8 कम्यून. अपनी नीति को गैर-भेदभावपूर्ण बताते हुए, जोशी ने समझाया, “हमारे पास हरिण के प्रवेश पर प्रतिबंध है, जिसका अर्थ है कि व्यक्तिगत लड़कों को परिसर के भीतर अनुमति नहीं है. यह केवल परिसर में मौजूद महिलाओं की सुरक्षा के लिए है.”

ये भी पढ़ें:-पीएम मोदी की होगी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लैडिंग, यूपी को मिलेगी ये बड़ी सौगात

"हमारे रेस्तरां में हमेशा हरिण की अनुमति है और हम अपने मेहमानों को कभी नहीं कहते हैं. हम उन्हें तभी ठुकराते हैं जब हम पूरी तरह से व्यस्त हो जाते हैं या लड़के शॉर्ट्स पहन रहे होते हैं," निहारिका कुर्रार, दिल्ली शाखा, वन8 कम्यून,.

“हमारी एक बहुत ही सरल नीति है जो कहती है कि जो लोग उचित पोशाक नहीं पहनेंगे, उनका रेस्तरां में मनोरंजन नहीं किया जाएगा. हम सैंडल या फ्लोटर्स की अनुमति नहीं देते हैं. हर किसी से स्मार्ट कैजुअल या स्मार्ट फॉर्मल पहनने की उम्मीद की जाती है. हमारे पास केवल कपड़ों पर प्रतिबंध है, ”जोशी ने कहा.

विवाद के मद्देनजर रेस्टोरेंट ने सभी आरोपों पर सफाई देते हुए स्पष्टीकरण भी जारी किया. “वन8 कम्यून में, हम सभी लोगों का उनके लिंग और/या पसंद के बावजूद अत्यंत सम्मान और सम्मान के साथ स्वागत करने में विश्वास करते हैं. जैसा कि हमारे नाम से पता चलता है, हम अपनी स्थापना के बाद से हमेशा सभी समुदायों की सेवा में समावेशी रहे हैं,.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT