पीएम मोदी की होगी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लैडिंग, यूपी को मिलेगी ये बड़ी सौगात

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट का उद्धाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी. प्रोजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की तैयारिंया हो चुकी हैं पूरी.

  • 666
  • 0

उत्तर प्रदेश में पूर्वाचल को पश्चिमी हिस्से से जुड़ने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पूरी तरह से बनकर तैयार हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को जनता समर्पित करेंगे. गाजीपुर से लखनऊ को जोड़ने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से पहले रविवार को सुलतानपुर में भारतीय वायु सेना के विमान सी-130 हरक्यूलिस को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लैंड कराया गया था.

ऐसा कहा जा रहा है कि सुलतानपुर में एक्सप्रेस-वे पर 16 नवंबर के दिन पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हरक्युलिस विमान से लैंड करेंगे.  पीएम के कार्यक्रम को लेकर सुलनातपुर में सभी तैयारियां पूरी हो गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ सहित आलाधिकारी से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्धाटन से पहले निरीक्षण कर चुके हैं. एक्सप्रेसवे के उद्धाटन के बाद 16 नवंबर को 13 किलोमीटर पर जगुआर, मिराज- 2000 और दो सुखोई एक्सप्रेसवे से होकर जाएंगे. इस खास मौके पर फिर तीन सूर्य किरण के साथ एयरोबेटिक्स टीम कालाबाजी करने का काम करेंगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक्सप्रेसवे पूर्वांचल के कई शहरों को यूपी के लखनऊ से जोड़ने का काम करेगा. साथ ही यात्रा का वक्त भी काफी कम हो जाएगा. इतना ही नहीं 340 किमी लंबा यह एक्सप्रेसवे बाराबंकी, अमेठी,  फैडाबाद, अंबेडकर नगर, आजमगढ़ और मऊ को भी जोड़ने का काम करता है.

इतना ही नहीं पूर्वांचल एक्सप्रेव पर सात बड़े पुल, सात रेलवे ओवरब्रिज, 114 छोटे पुल और 271 अंडर पास का निर्माण किया गया है. एक्सप्रेसवे की शुरूआत लखनऊ से होकर गाजीपुर में खत्म होगी. सबसे खास बात ये है कि 300 किमी की ये यात्रा सिर्फ साढ़े तीन घंटे में पूरी हो जाएगी. अब इससे कैसे लोगों को सुविधा मिलने वाली है वो देखना होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT