Weather: गर्मी से झुलस रही दिल्ली, केरल में बादलों से भरा मौसम

मौसम विभाग (IMD) ने अगले पांच दिनों के लिए केरल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

  • 620
  • 0

दिल्ली में गर्मी से लोगों की हालत खराब है. वहीं, केरल में बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने केरल में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. अरब सागर में तेज पछुआ हवाओं के चलते केरल में बादल छा गए हैं.

राजधानी में गरम लू

राजधानी दिल्ली में लू से लोगों का बुरा हाल है. धूप में काम करने वालों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. आज दिल्ली में पारा 49 डिग्री के करीब पहुंच गया. वहीं दूसरी ओर देश के दक्षिणी हिस्से में मौसम करवट ले रहा है. जी हां, केरल में बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने केरल में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. अरब सागर में तेज पछुआ हवाओं के चलते केरल के ऊपर बादल छा गए हैं। आईएमडी ने 15 मई को केरल के 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। राज्य में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए सभी जिलों में जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं. उधर, मॉनसून आज अंडमान सागर में पहुंचने वाला है.

दिल्ली में अधिकतम तापमान 48°
गर्म और शुष्क पश्चिमी हवा से प्रभावित दिल्ली में गर्मी की लहर अपने चरम पर पहुंच गई. आज कई इलाकों में अधिकतम तापमान 48 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना रहा. दिल्ली में आज पारा 49 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया. नजफगढ़ में यह 48.8 डिग्री सेल्सियस, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 48.2 डिग्री सेल्सियस और रोहतक में 48 डिग्री सेल्सियस था। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो इस साल अब तक का सबसे अधिक तापमान है. वहीं, शुक्रवार को वहां का अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस रहा.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT