रविवार को करें सूर्य पूजन, नही होनी चाहिए ये गलतियां

यदि आप चाहते हैं कि लोग जीवन भर आपका सम्मान करें और कभी भी धन की कमी न हो तो रविवार के दिन गलती से भी कोई विशेष कार्य न करें.

  • 742
  • 0

रविवार के दिन सूर्य की पूजा की जाती है। कहते हैं सूर्य की पूजा और सूर्य को जल चढ़ाने से व्यक्ति के तेज में वृद्धि होती है और उसका भाग्य मजबूत होता है. सूर्य देव को जल चढ़ाते समय न करें ये गलतियां, अन्यथा परिणाम के लिए तैयार रहें

रविवार को करें सूर्य पूजन

इसी तरह रविवार के दिन सूर्य की पूजा करने का भी विधान है. इस दिन सूर्य ग्रह अपनी अधिकांश ऊर्जा वहन करते हैं. हिंदू धर्म में उगते सूरज को जल चढ़ाने की परंपरा सदियों से चली आ रही है. रविवार भगवान सूर्य को समर्पित है. इस दिन सूर्य देव की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. सूर्य मंत्र का जाप करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है. इस दिन पूजा करने से व्यक्ति कई दुखों से मुक्त हो जाता है. ऐसा माना जाता है कि भगवान सूर्य की पूजा करने से घर में सफलता, सुख, समृद्धि और धन की प्राप्ति होती है. लेकिन भगवान सूर्य को अर्घ्य देते समय क्या सावधानी बरतनी चाहिए.


रविवार के दिन न करें ये गलती

1. रविवार के दिन सूर्यास्त से पूर्व नमक का उपयोग न करें. ऐसा करना अशुभ माना जाता है.

2. आमतौर पर लोग रविवार को ही नॉनवेज खाते हैं. जबकि ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार रविवार को मांस और मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए.

3. इस दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए. इसके अतिरिक्त तेल मालिश और दूध को जलाने का कार्य न करें.

4. रविवार को हो सके तो तांबे से निर्मित चीजों को खरीदने और बेचने से बचें.

5. इस दिन नीले, काले व ग्रे रंग के वस्त्र न पहनें. संभव हो तो इस दिन जूते न पहनें.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT